E-Visa Rejected : ई-वीज़ा पर इंदौर आए ब्रिटिश यात्री को वापस भेजा गया!

इंदौर एयरपोर्ट पर E-Visa पर आपत्ति की ये पांचवी घटना!

730

E-Visa Rejected : ई-वीज़ा पर इंदौर आए ब्रिटिश यात्री को वापस भेजा गया!

Indore : यहां आने वाली एकमात्र इंटरनेशनल फ्लाइट से आने वाले एक विदेशी यात्री के लिए एयर इंडिया की लापरवाही भारी पड़ गई। ये यात्री ई-वीजा पर इंदौर आया था। लेकिन यहां ई-वीजा की स्वीकार्यता नहीं होने के कारण उसे दो दिन तक एयरपोर्ट पर रोके रखा गया। सोमवार को उसे दुबई जाने वाली फ्लाइट से वापस भेज दिया गया। ये पांचवी घटना है, जिसमें चार लोगों को वापस लौटाया गया है।

ब्रिटिश नागरिक जेम्स माइकल शनिवार को इंदौर आए थे। इमिग्रेशन अधिकारियों ने उनके दस्तावेज जांचे तो ई-वीजा दिखाई दिया। इस पर उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। दुबई के लिए अगली फ्लाइट सोमवार को होने के कारण जेम्स को मजबूरी में दो दिन तक एयरपोर्ट पर ही रुकना पड़ा। हर बार एयरपोर्ट प्रबंधन ने एयर इंडिया को दुबई एयरपोर्ट पर ही यात्रियों के वीजा जांचने के लिए लिखा है। इसके बावजूद एक और यात्री ई-वीजा पर इंदौर लाया गया।

ई-वीजा को लेकर आश्वासन मिले
देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एयर इंडिया इंदौर से दुबई और दुबई से इंदौर के बीच सीधी उड़ान संचालित करती है। इंदौर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा मिलने के बाद से ही यहां ई-वीजा की मांग उठ रही है, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिल रहा। स्वीकार्यता नहीं होने बावजूद पूर्व में भी एयर इंडिया की उड़ान से ई-वीजा पर पांच यात्री इंदौर लाए जा चुके है। इनमें से चार को दुबई की अगली उड़ान से एयरपोर्ट से ही रवाना कर दिया। एक को मुश्किल से बाहर आने की अनुमति मिली।