Two TI Attach : विमुक्ता केस में दो TI अटैच, दोनों पर लापरवाही के आरोप!  

समय पर पुलिस कार्रवाई करती तो आरोपी पूर्व छात्र की हिम्मत नहीं होती!

775

Two TI Attach : विमुक्ता केस में दो TI अटैच, दोनों पर लापरवाही के आरोप!  

Indore : प्राचार्य विमुक्ता हत्याकांड में सिमरोल टीआई आरएनएस भदौरिया और देपालपुर टीआई धर्मेंद्र शिवहरे को लाइन अटैच कर दिया गया। भदौरिया वर्तमान टीआई थे और उनके समय भी शिकायती आवेदन आए थे। वहीं, शिवहरे पहले टीआई रहे हैं। प्राचार्य विमुक्ता ने उनके कार्यकाल में भी शिकायत की थी।

बताया जा रहा है कि प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा को पेट्रोल डालकर जलाए जाने की घटना के पीछे पुलिस की लापरवाही सबसे ज्यादा है। वे एक साल में तीन बार इसी पूर्व छात्र की लिखित शिकायत सिमरोल थाने पर कर हुई थी, जिसमें उन्होंने खुद की जान का खतरा भी बताकर सुरक्षा दिए जाने की मांग की थी। किंतु, पुलिस ने न तो आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव पर कोई कार्रवाई की और न विमुक्ता शर्मा को की सुरक्षा के कोई इंतजाम किए। यही कारण है कि आरोपी ने मौका मिलते ही उन पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी।

IMG 20230226 WA0020

आशुतोष श्रीवास्तव की गतिविधियों से परेशान होकर प्रिंसिपल ने पहली बार 14 फरवरी 2020 को सिमरोल थाने में लिखित आवेदन दिया था। लेकिन, पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद फिर 28 फरवरी 2020 को उन्होंने कॉलेज प्रबंधन की और से सिमरोल थाने में फिर शिकायत की। इस पर भी पुलिस ने इस पर भी ध्यान नहीं दिया। 7 सितंबर 2022 को तीसरी फिर थाने में लिखित शिकायत की गई! इन 3 शिकायतों के बाद भी पुलिस ने जब कोई कार्रवाई नहीं की, तो आरोपी हिम्मत खुल गई और उसने ये जघन्य कांड कर दिया।