Lecturer’s Dances Created Ruckus, Angry Students Demonstrated: खिड़कियों के कांच और बेरिकेट्स तोड़े

लेक्चरर के ठुमकों ने किया बवाल, घटना से नाराज विद्यार्थियों का प्रदर्शन

569

Lecturer’s Dances Created Ruckus, Angry Students Demonstrated: खिड़कियों के कांच और बेरिकेट्स तोड़े

Ujjain। माधव कॉलेज में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में चल रही अनियमितता को लेकर प्रदर्शन करते हुए विरोध दर्ज कराया। इस दौरान कॉलेज गेट पर लगे बेरिकेट्स तोड़ दिए गए।

जब उन्हें कॉलेज का गेट बंद मिला तो उग्र विद्यार्थियों ने वहां की खिड़कियों के कांच तोड़ दिए और गमलों को भी नुकसान पहुंचाया। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर में घुसने के दौरान वहां लगे बेरिकेट्स तोड़ दिए।

आज सुबह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अपनी मुख्य मांगों को लेकर कॉलेज परिसर पहुंचे थे, यहां वे कॉलेज के प्रिंसिपल से मिलने पहुंचे थे लेकिन बाहर लगी पुलिस और कॉलेज के मुख्य द्वार पर लगे ताले की वजह से कार्यकर्ता कॉलेज में प्रवेश नहीं कर पाए। जिससे कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने कॉलेज की खिड़की पर लगे कांच भी तोड़ दिए इसके बाद वहां रखे गमलों को भी नुकसान पहुंचाया।

WhatsApp Image 2023 03 24 at 8.08.26 PM 1

विद्यार्थी महाविद्यालय में निर्माण कार्य के दौरान पेड़ों की कटाई कुछ लोगों की मिलीभगत से आर्थिक लाभ और कॉलेज कक्ष में विगत दिनों प्रोफेसरों द्वारा एलसीडी का उपयोग कर बर्थडे पार्टी में प्राचार्य खुद का शामिल रहना तथा अन्य प्रोफेसरों द्वारा फिल्मी गानों पर डांस करने को लेकर विरोध दर्ज करने और प्रिंसिपल से मिलने पहुंचे थे।

इसके साथ ही महाविद्यालय के एक कर्मचारी द्वारा परिसर में भी शराब पीकर बवाल करने पर भी विद्यार्थियों में आक्रोश था।

उनका कहना था कि शिक्षा के मंदिर में इस तरह की हरकत से विद्यार्थियों पर बुरा असर पड़ रहा है तथा कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से महाविद्यालय से हटाए जाने की मांग कर रहे थे। महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं जब अपनी समस्या लेकर अधिकारी कर्मचारियों के पास जाते हैं तो परिसर में इधर-उधर भटकते रहते हैं और विद्यार्थी परेशान होते रहते हैं इन विषयों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आंदोलन की चेतावनी दी है।