Magisterial Inquiry Started : बावड़ी दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जाँच शुरू, साक्ष्य बुलाए गए!  

अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर को जिम्मेदारी, 15 दिन में जाँच पूरी होगी! 

594

Magisterial Inquiry Started : बावड़ी दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जाँच शुरू, साक्ष्य बुलाए गए!

 

Indore : स्नेह नगर क्षेत्र स्थित श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में गत 30 मार्च को हुई दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जाँच की जा रही है। ज्ञात रहे कि कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ इलैयाराजा टी ने उक्त घटना की जाँच के लिए अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर को जिम्मेदारी सौंपी है।

आदेश के परिपालन में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अभय बेड़ेकर ने उक्त घटना की जांच शुरू कर दी। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बेड़ेकर द्वारा उक्त घटना की जाँच के लिए साक्ष्य आमंत्रित किए गए हैं। किसी व्यक्ति या संस्था या अन्य के द्वारा उक्त घटना के संबंध में कथन, साक्ष्य, अन्य दस्तावेज, जानकारी या अन्य प्रकार का साक्ष्य आदि प्रस्तुत किया जाना हो तो वे लिखित या मौखिक रूप से जाँच अधिकारी के समक्ष कलेक्टर कार्यालय के प्रशासनिक संकुल भवन के कक्ष क्रमांक 103 में 2 अप्रैल से 6 अप्रैल तक (अवकाश के दिनों को छोड़कर) कार्यालयीन समय में प्रस्तुत कर सकते हैं।

इंदौर में गत 30 मार्च को श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में स्नेह नगर के पास पटेल नगर में राम नवमी के अवसर पर हुई बावड़ी धंसने की घटना के संबंध में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ इलैयाराजा टी ने मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए थे। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी ने जांच के बिन्दु भी तय किए।

इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार बताया गया कि यह जांच मृतकों की किन परिस्थितियों में मृत्यु हुई? उक्त घटित घटना का घटनाक्रम क्या था? उक्त घटित घटनाक्रम में क्या परिस्थितियां थी, इसके लिए कौन जिम्मेदार है? भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए सुझाव, अन्य कोई बिन्दु जांच के दौरान प्रकाश में आता है तो उसके संबंध में अभिमत, बिन्दुओं पर की जाएगी। उक्त घटना की जांच 15 दिन में पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।