Twitter Logo : ट्विटर से नीली चिड़िया उड़ गई, नया लोगों डॉगी को बनाया!

फ़रवरी में ही एलन मास्क ने डॉगी को लेकर संकेत दिए थे, फोटो ट्वीट की!

678

Twitter Logo : ट्विटर से नीली चिड़िया उड़ गई, नया लोगों डॉगी को बनाया!

New Delhi : एलन मस्क ने ‘ट्विटर’ का लोगो बदल दिया। इस माइक्रो ब्लागिंग साइट से ब्लू बर्ड गायब हो गई। डॉगी को नया लोगों बनाया गया है। इसे लेकर एलन मस्क ने ट्वीट भी किया। सोमवार देर रात से यूजर्स को ट्विटर पर नीली चिड़िया की जगह एक कुत्ता दिखाई दे रहा है। इसके बाद तो ट्विटर पर #DOGE और #TwitterLogo ट्रेंड करने लगा। यूजर्स को लगा कि ट्विटर हैक हो गया! लेकिन, कुछ देर बाद Elon Musk ने ट्वीट करके साफ़ किया कि उन्होंने लोगों बदला है। अभी जिन यूज़र्स को चिड़िया दिख रही है, वो उनके अकाउंट से जल्दी उड़ने वाली है!

मंगलवार रात करीब 12.20 बजे मस्क ने एक फोटो ट्वीट की जिसमें एक कुत्ता कार की ड्राइविंग सीट पर बैठा है। वह ट्रैफिक पुलिस को अपना लाइसेंस दिखा रहा है। इस लाइसेंस में नीली चिड़िया की फोटो है। जिसके बाद डॉगी पुलिस ने कह रहा है कि ये पुरानी फोटो है। एलन के इस ट्वीट के बाद इन कयासों पर विराम लग गया कि कुछ गड़बड़ हुई है। स्पष्ट हो गया कि इस माइक्रो ब्लॉगिंग साईट का लोगो बदला है।

‘वादे के मुताबिक
एलन मस्क ने ट्विटर का Logo बदलने के बाद एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा ‘वादे के मुताबिक’ इस ट्वीट में एलन ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जो 26 मार्च की एक चैट का है। इस स्क्रीन शॉट में की गई पोस्ट में उन्होंने पूछा है कि क्या नए प्लेटफॉर्म की जरूरत है। इस पर एक यूजर ने कमेंट में लिखा कि ट्विटर खरीदो और उसके लोगो को बदल दो।

फोटो ट्वीट कर बताया था सीईओ
डॉगी को लेकर पहले भी एलन मस्क ने संकेत दिए थे। उन्होंने फरवरी में एक फोटो ट्वीट की थी। कैप्शन में लिखा कि ट्विटर के नए CEO कमाल के हैं। तस्वीर में एक डॉग कुर्सी पर बैठा था। उसके आगे टेबल पर एक पेपर रखा था। अब बात साफ़ हो गई ट्विटर की नीली चिड़िया उड़ गई और एक कुत्ता वहां आकर बैठ गया।