Crisis of Electricity : बिजली की लुका-छुपी से लोग त्रस्त, शिकायत की सुनवाई नहीं!

विद्युत उपकरण जलने की कई घटनाएं, शिकायतों का फोन बिजी!

352
Electricity Rates Reliefसब्सिडी

Crisis of Light : बिजली की लुका-छुपी से लोग त्रस्त, शिकायत की सुनवाई नहीं!

 

Crisis of Electricity : बिजली की लुका-छुपी से लोग त्रस्त, शिकायत की सुनवाई नहीं!

 

Indore : गर्मी बढ़ने के साथ ही अघोषित बिजली कटौती भी बढ़ गई है। दिनभर बिजली आती-जाती रहती है और लोग परेशान होते रहते हैं। बार-बार बिजली की लुका-चुप छुपी से लोगों ने सुरक्षा के मद्देनजर पंखे, टीवी और अन्य विद्युत उपकरण बंद करना पड़े, क्योंकि पहले कई बार टीवी जल चुकी हैं।

जानकारी अनुसार शहर में इन दिनों अघोषित बिजली कटौती आम हो गई है। गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली कटौती भी बढ़ गई। रविवार को तो शहर के पश्चिमी इलाके के सुदामा नगर, राजेन्द्र नगर, वैशाली नगर, चंदन नगर, द्रविड़ नगर और अन्य कालोनियों में दिनभर बिजली आती-जाती रही। इससे सबसे ज्यादा परेशानी परीक्षा दे रही छात्रों को हुई। लोग बिजली कंपनियों के झोनल कार्यालय और अधिकारियों को फोन लगाते रहे, लेकिन किसी ने फोन उठाना तक उचित नहीं समझा।

 

फोन ही नहीं लगता

लोगों ने बताया कि बिजली जाने के बाद जब बिजली कंपनी के झोनल कार्यालय पर फोन लगाओ तो लैंड लाइन फोन तो लगातार व्यस्त आता रहता है। बिजी टोन लगातार कई घंटे तक सुनाई देती रहती है। ऐसा लगता है कि ऑपरेटर ने हैंडसेट फोन से उठाकर एक साइड रख दिया हो। ऐसा सिर्फ बिजली जाने पर ही नहीं होता आम दिनों में भी कभी बिजली कंपनी के झोनल कार्यालय के लैंड लाइन नंबर पर कॉल करो तो लाइन हमेशा बिजी ही आती रहती है।

एक व्यक्ति ने बताया कि वास्तविकता क्या है यह पता लगाने के लिए मैंने गुमास्ता नगर झोनल कार्यालय के फोन रूम के सामने ही खड़े होकर कॉल किया तब भी लाइन व्यस्त आती रही। जब वहां बैठे ऑपरेटर से इस बारे में पूछा तो उसने कहा कि हमें नहीं मालूम ऐसा क्यों हो रहा है। उसने दोबारा फोन लगाने का कहा तो फोन तुरंत लग गया। ऐसा लगा उसने फोन में कुछ किया हो। अधिकारी भी मोबाइल पर कॉल रिसीव नहीं करते।