Papers Date Not Announced : गणित और संस्कृत के पेपरों की तारीख ही घोषित नहीं!

अनिश्चय से पांचवी और आठवीं के छात्र परेशान हो रहे!

1169

Papers Date Not Announced : गणित और संस्कृत के पेपरों की तारीख ही घोषित नहीं!

Indore : राज्य शिक्षा केंद्र ने गणित और संस्कृत के पेपरों की नई तारीखें अब तक घोषित नहीं की। इससे पांचवी और आठवीं के छात्र परेशान हैं। छात्र लगातार केंद्र और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई भी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है।

जानकारी अनुसार उक्त दोनों विषयों के पेपर रद्द कर दिए गए थे। विभागीय सूत्रों के मुताबिक, दोनों पर्चों के लिए तारीखें तय करने को लेकर अभी तक कोई भी विभागीय बैठक ही नहीं हुई। पिछले सप्ताह केवल दो दिन वर्किंग रही और उसके पहले भी अधिकांश छुट्टियां हो रही हैं। पेपर की तारीखें घोषित नहीं होने से छात्र परेशान हैं।

अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल कुछ कक्षाओं की परीक्षाएं चल रही हैं, इसलिए उच्च अधिकारी इस मामले को ठंडे बस्ते में डाले हुए हैं। नई तारीखों की घोषणाओं के लिए 15 अप्रैल के बाद ही मीटिंग होने की संभावना है। संभवत: अप्रैल के अंत में दोनों विषयों के पर्चें हो सकते हैं। हालांकि यह भी कयास मात्र ही है। गणित और संस्कृत का पेपर करवाना थोड़ा मुश्किल भी है, क्योंकि दोनों ही बोर्ड की परीक्षाएं हैं।

नए पेपर सेट करने की तैयारी

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक नए पेपर सेट करवाए जा रहे हैं। इसके लिए अंदरुनी तौर पर टीचर और अन्य विभागीय अधिकारी लगे हैं। चूंकि पेपर दोबारा होना हैं, इसलिए यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि पुराने पेपरों से ये अधिक कठिन होंगे। दोनों ही कक्षाओं के छात्रों को नई तारीख का बेसब्री से इंतजार है। छात्रों का कहना है कि ये पेपर भी हो जाए तो गर्मियों की छुट्टियों का भी आनंद लिया जा सके।