Services Of 3 Workers Dismissed: लाड़ली बहना योजना के प्रति लापरवाही पड़ी भारी

3 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की गई नौकरी और पर्यवेक्षकों सहित अन्य कार्यकर्ताओं को नोटिस

836

Services Of 3 Workers Dismissed: लाड़ली बहना योजना के प्रति लापरवाही पड़ी भारी

ग्वालियर: महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई “मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” से संबंधित दायित्वों के निर्वहन में बरती जा रही लापरवाही तीन आंगनवाड़ी केन्द्रों के कार्यकर्ताओं को भारी पड़ी है। इन कार्यकर्ताओं को पद से पृथक कर दिया गया है। साथ ही कर्तव्य पर उपस्थित न होने की वजह से डबरा की पर्यवेक्षक सहित जिले के अन्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन रोका गया है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री राहुल पाठक ने बताया कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के प्रति लगातार लापरवाही बरतने पर विकासखंड घाटीगांव के ग्राम कासेर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती रामसनेही, विकासखंड भितरवार के चकमियांपुर ग्राम की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती रेनू श्रीवास्तव तथा शहरी परियोजना क्रं.-3 के आंगनबाड़ी केन्द्र के बस्ती गोदाम क्र.-2 की कार्यकर्ता सुश्री कीर्ति को पद से पृथक कर दिया गया है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री पाठक ने बताया कि लाड़ली बहना योजना के प्रति उदासीनता बरत रहीं डबरा की आंगनबाड़ी पर्यवेक्षक श्रीमती विमला राजपूत एवं ग्राम रजियावर की तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को चेतावनी पत्र जारी कर उनके वेतन रोक दिए गए हैं। साथ ही आगाह किया गया है कि कार्य में सुधार न आने पर इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।