20 Prisoners Released : अंबेडकर जयंती पर इंदौर सेंट्रल जेल से 20 कैदी रिहा!

प्रदेश सरकार ने 154 कैदियों को जेल की सजा माफ करते हुए रिहा किया!

853

20 Prisoners Released : अंबेडकर जयंती पर इंदौर सेंट्रल जेल से 20 कैदी रिहा!

Indore : देश में पहली बार मध्य प्रदेश सरकार ने 154 कैदियों को बाबा साहब अंबेडकर की जयंती पर जेल से सजा माफ करते हुए रिहा कर दिया। इंदौर सेंट्रल जेल से 20 कैदियों की रिहाई हुई। ये सभी बंदी आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। अमूमन 15 अगस्त और 26 जनवरी को कैदियों की सजा को माफ किया जाता है, लेकिन यह पहली बार है जब अंबेडकर जयंती पर भी कैदियों की सजा माफ की गई।

इंदौर जेल के 20 सजायाफ्ता कैदियों को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर रिहा किया गया। वहीं माफी हासिल कर चुके 20 कैदियों द्वारा जो 5 लाख रुपए जेल में काम करके कमाए थे, वे उन्हें वितरित किए गए। जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने बताया कि पूरे प्रदेश के 154 बंदियों को आज रिहा किया गया । वही इंदौर से 20 कैदियों को रिहा किया गया है। यहां पहली बार हुआ है, जब बाबा साहब अंबेडकर की जयंती पर कैदियों को उनकी सजा माफ की जा रही है।

WhatsApp Image 2023 04 14 at 10.15.16 PM

वैसे तो अपराध सिद्ध होने पर आरोपी को अपने गुनाहों की सजा पाने के लिए जेल भेजा जाता है। यदि अपराधियों का आचरण अच्छा रहता है, तो जेल प्रशासन उनकी सजा को कम कर देता है। बाकी अपराधी जेल की सलाखों में रहकर पश्चाताप करते हैं। बाहर आने के बाद अच्छा जीवन जीने के लिए यह अग्रसर रहते हैं।