Atiq-Ashraf Murder Case : ये हैं वो तीन हत्यारे जो अलग-अलग इलाकों के, पर वारदात साथ में की!

तीनों में से किसी हत्यारे ने भागने की कोशिश नहीं की, समर्पण ही किया!

3501

Atiq-Ashraf Murder Case : ये हैं वो तीन हत्यारे जो अलग-अलग इलाकों के, पर वारदात साथ में की!

Prayagraj : शनिवार रात को यूपी के माफिया सरगना अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की तीन युवकों ने सरेआम गोलियां चलाकर हत्या कर दी। पुलिस के सख्त पहरे में जिस तरह ये हत्याकांड हुआ, उसके पीछे कई सवाल उठे हैं। ये बातें तो जांच में सामने आएगी कि ये सब कैसे हुआ। लेकिन, जिस तरह कम उम्र के तीन युवकों ने अतीक और उसके भाई की हत्या की, उसकी चर्चा बहुत ज्यादा है!

पुलिस ने इस हत्याकांड में 3 हमलावरों युवकों को मौके से ही पकड़ लिया। लेकिन, जो वीडियो सामने आए उसे देखकर लगता है कि तीनों में से किसी ने भी भागने की कोशिश नहीं की और एक तरह से समर्पण ही किया था। गिरफ्तार किए गए इन युवकों की पहचान लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सन्नी के रूप में हुई। इनसे पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।

लवलेश तिवारी बांदा का रहने वाला है। अरुण मौर्य कासगंज का निवासी है, जबकि हत्या का तीसरा आरोपी सनी हमीरपुर से है। इनमें से एक ने अतीक अहमद के सिर में रिवाल्वर सटाकर गोली मारी। जबकि, बाकी दो ने अशरफ पर लगातार गोलियां चलाई। इन हमलावरों ने जिन हथियारों से गोलियां चलाई उनमें से एक 30 पिस्टल (7.62) कंट्रीमेड, एक 9-एमएम पिस्टल गिरसान (तुर्की में बनी) और एक 9-एमएम पिस्टल जिगाना (तुर्की में बनी) है। तुर्की में बनी पिस्टल स्मगलिंग करके लाई जाती है जिसकी कीमत करीब 4 लाख बताई जाती। है
पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश में है कि ये तीनों अलग-अलग इलाके हैं, फिर इन्होंने इस हत्या की प्लानिंग कैसे की। ये इन्हीं के दिमाग की उपज है या फिर ये किसी की साजिश का हिस्सा हैं। ये भी संभव है कि ये तीनों भाड़े के हत्यारे हों! पर, अभी ऐसी बहुत सी बातों का खुलासा होना है।

बांदा का है लवलेश तिवारी
अतीक अहमद को सिर में गोली मारते हुए वीडियो में दिखाई देने वाला लवलेश तिवारी की उम्र महज 22 साल है। उसके पिता यज्ञ कुमार तिवारी है और वो बांदा का रहने वाला है। उसके खिलाफ बांदा के कोतवाली थाने व बबेरू में अवैध शराब की तस्करी, मारपीट, महिलाओं से छेड़छाड़ और आईटी एक्ट के तहत मामले दर्ज है। इलाके में उसकी पहचान असामाजिक तत्व के रूप में है।

सनी क्या करता है?
मोहित उर्फ सनी 23 साल का है और हमीरपुर का रहने वाला है। उसके पिता नहीं है। उसे यहां का पेशेवर अपराधी माना जाता है। सनी कुरारा थाने का हिस्ट्रीशीटर है, उस पर 14 मुकदमे दर्ज होने की जानकारी मिली। उस पर हत्या के प्रयास, लूट, अवैध शस्त्र, अवैध मादक पदार्थों का परिवहन और गैंगस्टर एक्ट के अपराध हैं।

अरुण मौर्य कौन?
अरुण मौर्य तीसरा आरोपी है जिसकी उम्र 18 साल है और वो कासगंज का है। उसके पिता का नाम दीपक कुमार है। अभी अरुण के किसी आपराधिक मामले की जानकारी नहीं मिली, पर पुलिस उसके अपराधिक इतिहास को खोज रही है। पुलिस का मानना है कि जिस तरह गोलियां चलाई गई, ये नहीं कहा जा सकता कि ये उसका पहला अपराध है।