Weather Alert: कई राज्यों में आंधी बारिश और लू की संभावना

दिल्ली-NCR सहित 5 राज्यों में आंधी-बारिश का अनुमान

1777
MP Weather Update : सतना, रीवा संभाग में भारी वर्षा की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट

Weather Alert: कई राज्यों में आंधी बारिश और लू की संभावना

नई दिल्ली. देश के 5 राज्यों में आज आंधी बारिश और लू चलने की संभावना व्यक्त की गई है। दिल्ली-NCR में आज यानी 17 अप्रैल को हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. इसके साथ ही आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे.
भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department-IMD) ने दिल्ली-NCR और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर आज से लेकर 20 अप्रैल तक आंधी (Thunderstorm) के साथ बारिश (Rainfall) होने की उम्मीद जताई है.

जबकि पूर्वी यूपी में आमतौर पर मौसम के सूखा रहने की संभावना है. IMD ने अगले 4 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी इलाकों और आसपास के मैदानी इलाकों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.

IMD के मुताबिक 18 तारीख को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में भारी बारिश होने की उमीद है. 18 और 19 को हिमाचल प्रदेश में और 19 अप्रैल को उत्तराखंड में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही आज जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कई जगहों पर ओले गिर सकते हैं. 17 से 18 अप्रैल के दौरान हिमाचल प्रदेश में और 18 से 20 अप्रैल के दौरान उत्तराखंड में ओले गिरने (Hailstorm) की संभावना जताई गई है. अगले 4 दिनों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना है.