पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के सियासी तारें इन दिनों गर्दिश में

708

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के सियासी तारें इन दिनों गर्दिश में

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन को आलाकमान का झटका, अब हुआ कुछ ऐसा की पायलट समर्थकों का टूट जायेगा दिल.राजस्थान में पहले ही पार्टी इकाई की तरफ से अनदेखी का शिकार होते रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उनकी अनबन जग जाहिर हैं, लेकिन अब शीर्ष नेतृत्व ने भी उन्हें झटका दिया हैं, उनकी अनदेखी की हैं। हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार चुनाव प्रचार करेंगे, प्रचारकों की लिस्ट में सचिन पायलट का नाम नहीं.स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, पी चिदंबरम, जयराम रमेश और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई अन्य नेता शामिल हैं.

दरअसल कांग्रेस ने उन्हें कर्नाटक चुनाव प्रचार के लिए तवज्जो नहीं दिया हैं। कांग्रेस ने कर्नाटक असेम्बली चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की जो सूची जारी की हैं उसमे उन्हें जगह नहीं दी गई हैं। यह पहला मौका हैं जब उनकी इस तरह से अनदेखी की गई हो। हैरानी की बात ये भी हैं की डिप्टी सीएम के अलावा लिस्ट में राजस्थान के लगभग सभी बड़े नेताओ का नाम स्टार कैम्पेनर्स की लिस्ट में हैं।

यहाँ तक की कन्हैया कुमार सरीखे नेताओ को भी सूची में जगह दी गई हैं। सियासी गलियारों में अब यह चर्चा तेज हो गई हैं की क्या नेतृत्व ने उन्हें किसी तरह का सन्देश दिया हैं? या फिर स्टार प्रचारकों के लिए उन्हें तवज्जो नहीं दिए जाने के पीछे कोई तकनीकी वजह हैं?

बहरहाल जो भी लेकिन इससे राजस्थान कांग्रेस इकाई में मचा घमासान आने वाले दिनों में और भी तेज हो सकता हैं। कांग्रेस के इस कदम ने विपक्ष को फिर से एक बार कांग्रेस के आंतरिक मामलों पर सवाल उठाने का मौका दे दिया हैं।