वरिष्ठजनों की कुशल-क्षेम जानने समाज की टीम पहुंची उनके निवास पर

654

वरिष्ठजनों की कुशल-क्षेम जानने समाज की टीम पहुंची उनके निवास पर

Indore : श्री स्वर्णकार सोशल ग्रुप “सर्जना-मंच” के सदस्य वरिष्ठजनों के हाल जानने “कुशल-क्षेम” अभियान के अंतर्गत समाज के वरिष्ठ दम्पत्तियों के निवास पर पंहुचकर उनके हालचाल जाने और सामाजिक गतिविधियों के बारे में विचार-विमर्श किया। संस्था का यह क्रम पिछले दो वर्षों से निरन्तर चल रहा है। इस की टीम का उद्देश्य समाज के वरिष्ठजनों के घर पहुँचकर उनका हाल चाल जानना है। टीम का यह क्रम पिछले 2 वर्ष से निरन्तर चल रहा है।

WhatsApp Image 2023 04 25 at 4.42.03 PM

इसी क्रम में रविवार सुबह 9 बजे टीम की मुहिम श्री ज्वाला मंदिर परिसर, कनाडिया रोड से प्रारंभ हुई तथा दूसरी टीम की मुहिम अन्नपूर्णा क्षेत्र से प्रारंभ हुई। पूर्वी क्षेत्र से राजेश सोनी बाथला के नेतृत्व में सतीश सोनी, राजेश सोनी, पंकज सोनी के सानिध्य में प्रारंभ हुई।

WhatsApp Image 2023 04 25 at 4.42.03 PM 1

संदर्भ में जानकारी देते हुए स्वर्णकार समाज के वरिष्ठ समाजसेवी और पत्रकार अरविन्द सोनी ने बताया कि “कुशल-क्षेम” अभियान के तहत प्रोफेसर डॉ.रमेश सोनी सर्व सुविधा नगर, देवनारायण सोनी एवं श्रीमती सुभद्रा सोनी शिव शक्ति नगर, बाबूलाल सोनी एवं श्रीमती श्यामा सोनी वंदनानगर मेन तथा श्रीमान बसंतीलाल सोनी एवं श्रीमती इंदुमती सोनी मनभावन नगर से कुशल क्षेम जानते हुए भेंट की।

इसी प्रकार अन्नपूर्णा क्षेत्र में श्रीमती गीता देवी सोनी उषानगर एक्सटेंशन एवं श्रीमती अपर्णा नरेंद्र डावर से भी भेंट की। दूसरी टीम का नेतृत्व नरेंद्र सोनी, संदीप सोनी, लक्ष्मीकांत वर्मा कर रहे थे। इस सौहार्द्रपूर्ण कार्यक्रम में सभी का सहयोग सराहनीय रहा।

WhatsApp Image 2023 04 25 at 4.42.03 PM 2

संस्था द्वारा पिछले वर्ष एक चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया था जिसमें समाज के डॉ प्रवीण जड़िया ने सेवाएं दी थी। वरिष्ठ समाजसेवी अरविन्द जी सोनी ने बताया कि हम लोग शीघ्र ही समाज के लिए एक सुविधा प्रारम्भ करने जा रहे हैं जिसके अंतर्गत समाज के सदस्यों के लिए होगा जिसमें गंभीर बीमारी के बारे में कोई उचित निर्णय नहीं लेने पर संस्था के डॉक्टरों द्वारा उचित परामर्श दिया जाएगा कि आपकी बीमारी का उचित उपचार या आपरेशन इन डॉक्टरों द्वारा करवाया जा सकता है।