कमलनाथ, दिग्गी समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता रथ पर सवार होकर करेंगे प्रचार

कर्नाटक चुनाव के बाद प्रदेश में आएंगे हाईटेक पांच रथ

877

कमलनाथ, दिग्गी समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता रथ पर सवार होकर करेंगे प्रचार

भोपाल: इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता मैदान में उतरने के लिए रथ बुलाने जा रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ऐसे पांच रथ प्रदेश में लाने जा रही है। कर्नाटक चुनाव के बाद यह रथ मध्य प्रदेश में आएंगे। इन्हीं रथों पर सवार होकर कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के अन्य दिग्गज नेता प्रचार करते हुए नजर जाएंगे। इससे पहले प्रदेश में भाजपा नेता रथ पर सवार होकर चुनाव प्रचार करते रहे हैं।

रथों को प्रदेश लाने की जिम्मेदारी प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह को दी गई है। विधानसभा चुनाव में प्रचार के तरीकों को हाईटेक बनाने के लिए और ज्यादा से ज्यादा रोड शो के जरिए लोगों तक पहुंच बनाने के लिए 5 चुनावी रथ हायर करने का तय हो चुका है। यह रथ कर्नाटक चुनाव के बाद मध्य प्रदेश पहुंचेंगे। कर्नाटक के साथ ही कुछ रथ दिल्ली से भी लाए जाएंगे। इन रथो पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय नेता और प्रदेश के कई नेता चुनाव प्रचार कर सकेंगे। चुनावी रथ की डिजाइन किस तरह की होगी इसे अभी फाइनल रूप नहीं दिया गया है, लेकिन रथ को कुछ इस तरीके से डिजाइन किया जाएगा कि कांग्रेस पार्टी के नेता सीधे रथ के ऊपरी हिस्से पर बैठकर रोड शो कर सकेंगे। इन रथों पर वीडियो स्क्रीन लगाकर कांग्रेस नेताओ की ब्रांडिंग भी की जाएगी और बताया जाएगा कि वचन पत्र में की जाने वाली प्रमुख घोणनाओं के भी इस पर वीडियो बनाकर चलाए जाएंगे।

पिछले चुनाव में आई थी हाईटेक बस
पिछले विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी के रोड शो के दौरान भी कांग्रेस पार्टी ने हाईटेक बस का इस्तेमाल किया था। भोपाल में हुए राहुल गांधी के रोड शो के दौरान बुलेट प्रूफ बस के जरिए राहुल गांधी, कमलनाथ ने प्रचार किया था।