Attack on Fiance for Coercion : मंगेतर की जबरदस्ती से परेशान होकर नाबालिग ने सिर पर हथौड़ी से वार किए!

दूसरी बार मंगेतर ने फिर वही करने की कोशिश की, इसलिए गुस्से में हमला किया!

Mahant accuses of rape

Attack on Fiance for Coercion : मंगेतर की जबरदस्ती से परेशान होकर नाबालिग ने सिर पर हथौड़ी से वार किए!

धार से छोटू शास्त्री की रिपोर्ट 

Dhar : एक युवक पर उसकी नाबालिग मंगेतर ने ही हथौड़ी से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। युवक उससे मिलने कार से धार आया था। समय बिताने के लिए दोनों सुनसान इलाके में गए, जहां दोनों में बहस हो गई। मौका पाकर उसने पीछे से हथौड़ी से हमला कर दिया। ये उस रिपोर्ट की कहानी है, जो मंगेतर के परिवार वालों ने पुलिस को अपनी शिकायत में लिखाई है।

इससे अलग कहानी है लड़की के परिजनों की। उनके मुताबिक मंगेतर ने नाबालिग लड़की को 13 अप्रैल को इंदौर मिलने बुलाया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। 20 अप्रैल को मंगेतर नाबालिग लड़की से मिलने धार आया और उसे बुलाया। लड़की को डर था कि उसके साथ फिर वही घटना न घटे, इस संभावित भय से वो अपने साथ हथौड़ी ले गई थी। जब मंगेतर ने फिर जबरदस्ती करने की कोशिश की, तो नाबालिग लड़की ने अपने बचाव में मंगेतर पर वार कर दिया। ये युवक खरगोन का रहने वाला है और इंदौर में पढता है। लड़की ने भी अपना पक्ष रखते हुए 28 अप्रैल को पूरी घटना की रिपोर्ट लिखवाई है।

पुलिस जांच में लड़की का नाम सामने आने के बाद मंगलवार को धार की कोतवाली पुलिस ने उसे थाने पर तलब किया। लड़की के नाबालिग हाेने की वजह से सभी कार्रवाई लड़की के परिजनों की मौजूदगी में की गई और उसे किशोर न्यायालय में पेश किया गया। उसने पुलिस को अपने साथ हुए घटनाक्रम की जानकारी दी है। साथ ही बताया कि मंगेतर रोक-टोक करके उसे प्रताड़ित करता था। इसी से परेशान होकर उसने हमला किया था। लड़की के बताए अनुसार पुलिस उन बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

लहूलुहान पड़ा मिला था युवक

20 अप्रैल को मांडू रोड के सुनसान इलाके गुलाब चक्कर के पास यह युवक लहूलुहान हालात में मिला था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान उसके सिर पर गंभीर चोट मिली, वह बेहोशी की हालत में था। प्राथमिक इलाज के बाद उसे इंदौर रेफर कर दिया गया। इंदौर में उसका ऑपरेशन भी हुआ।

पुलिस ने पूछताछ में पता चला कि ये युवक मोहित पिता राधेश्याम (खरगोन) है। घायल युवक के जीजा और बहन ने पुलिस को बताया कि वह खरगोन से कार लेकर धार गया था। धार में उसकी मंगेतर रहती है, वह उसी से मिलने जाने का कहकर घर से निकला था। लेकिन, घटना वाले स्थान पर युवक अकेला घायल और बेहोश मिला।

पुलिस ने घटनास्थल पर जो पाया

घटनास्थल पर सीएसपी देवेंद्र सिंह धुर्वे और कोतवाली टीआई दीपक सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि युवक लहूलुहान मिला, पास में उसकी कार खड़ी थी। मौके पर कोई हथियार नहीं मिला था। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्राणघातक हमले का मामला दर्ज किया। इलाज के दौरान धार पुलिस ने घायल युवक से बयान लेना चाहा, पर युवक की हालत गंभीर थी और वो बोलने की स्थिति में नहीं था। युवक के जीजा और बहन के मंगेतर वाले बयान के आधार पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की।

पुलिस ने उस इलाके के सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग से पता किया कि लड़की कौन थी। जाते समय वो मोहित के साथ थी, पर लौटी तो अकेली थी। लड़की के सीसीटीवी में नजर आने युवक के परिजनों का उसकी मंगेतर से मिलने धार जाने वाले बयान के आधार पर पुलिस ने मंगेतर को तलब किया। पुलिस पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल किया।

लड़की का पक्ष जो उसके परिवार ने बताया

लड़की ने अपने वकील और परिवार वालों को बताया कि उसके साथ इंदौर में 13 अप्रैल को मोहित ने दुष्कर्म किया था। डर के कारण उसने ये घटना किसी को नहीं बताई! तब लड़की के मंगेतर ने उसके आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भी लिए थे और उसे घरवालों को बताने का डर बताकर फिर बार-बार मिलने बुला रहा था। इसी के चलते 20 अप्रैल को मंगेतर धार आया और लड़की को मिलने बुलाया था। लड़की ने यह भी बताया कि उसका मंगेतर उसे व्हाट्सअप पर गंदे फोटो की डिमांड करता था। पिछले 6 महीने से वो मुझे प्रताड़ित कर रहा था। किसी से भी बातचीत करने से रोक-टोक करता था। इस कारण मैं परेशान हो गई थी।

लड़की के परिवार ने बताया कि 20 अप्रैल को भी उसे अहसास था कि मंगेतर उसके साथ दुष्कर्म करेगा, इसलिए वो अपने साथ हथौड़ी लेकर गई थी। मिलने पर जब वो बार-बार समझाने पर भी नहीं माना तो मज़बूरी में उसे हथौड़ी मारना पड़ी। लड़की ने यह भी बताया कि मैं उसे एक हथौड़ी मारकर घायल करके भागना चाहती थी, पर मेरी आंख के सामने 13 अप्रैल की सारी घटना घूम गई जब मंगेतर ने दुष्कर्म के साथ मेरे अश्लील फोटो भी लिए और वीडियो भी बनाया था इसलिए वो गुस्सा भी फूट पड़ा।

पुलिस ने लड़की को गिरफ्तार करके मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया, जहां से उसे  जमानत पर रिहा कर दिया गया।