Engagement of IAS With MLA : IAS परी का रिश्ता विधायक भव्य से, धूमधाम से सगाई, शादी दिसंबर में!

जश्न में दादी जस्मा, मां रेणुका और पूरा परिवार झूमकर नाचा!

1569

Engagement of IAS With MLA : IAS परी का रिश्ता विधायक भव्य से, धूमधाम से सगाई, शादी दिसंबर में!

Bikaner : आदमपुर विधायक और हरियाणा के पूर्व CM भजनलाल के पौत्र भव्य विश्नोई की IAS अफसर परी बिश्नोई के साथ बुधवार को सगाई हो गई। भव्य के पिता कुलदीप बिश्नोई के परिवार के साथ उनके बड़े भाई पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन बिश्नोई, फतेहाबाद विधायक दूड़ाराम बिश्नोई भी इस सगाई समारोह में शामिल हुए।

बिश्नोई परिवार की महिलाएं नई बहू परी के साथ ढोल की थाप पर जमकर नाची। भव्य की दादी जस्मा देवी और मां रेणुका समेत परिवार की सभी महिलाओं ने नई बहू को आशीर्वाद दिया। सभी ने खुशी में जमकर नाच भी किया।

IMG 20230504 WA0019

बीकानेर का मुकाम गाँव बिश्नोई समुदाय के मुकाम मुक्ति धाम मंदिर के पवित्र स्थल के लिए प्रसिद्ध है। यह बीकानेर-जोधपुर स्टेट हाईवे पर स्थित है।

कुछ महीने पहले भव्य के पिता कुलदीप बिश्नोई ने अपने दोनों बेटों की सगाई की बात को जाहिर करते हुए एक वीडियो जारी करते हुए स्वीकार किया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करते हुए कहा था कि आज पहला नवरात्रा है, शुभ समय है सवा 10 बजे का। हमने अपने बड़े बेटे भव्य का रिश्ता IAS अफसर परी बिश्नोई से तय किया है।

IMG 20230504 WA0020

दोनों परिवार अब एक हुए। आप लोग भी मेरे परिवार की तरह है। दोनों की मंगनी मई में की जाएगी। भव्य एवं परी और चैतन्य एवं सृष्टि की शादी इस साल के अंत में करना तय किया है। सभी को निमंत्रण जाएगा। सभी मन से प्रार्थना करें कि उसके दोनों बेटे और बेटियां खुश रहे।

पिछले साल भव्य बने विधायक
2022 में आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में भव्य बिश्नोई पहली बार विधायक बने। उनके पहले इस सीट पर उनके पिता कुलदीप बिश्नोई विधायक थे। उनके इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई, जिसमें भाजपा ने भव्य को अपना उम्मीदवार बनाकर उतारा था। भव्य बिश्नोई ने इससे पहले 2019 में हिसार लोकसभा सीट पर कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ा था। लेकिन, भाजपा के बृजेंद्र सिंह ने उन्हें हरा दिया था।