Fake Lawyer No Bail : जिला कोर्ट में पकड़ाए फर्जी वकील की जमानत हाईकोर्ट ने निरस्त की!

दो मामलों में आरोपी जिस वकील के यहां जाता था, उसी के नाम से फर्जीवाड़ा!

1188

Fake Lawyer No Bail : जिला कोर्ट में पकड़ाए फर्जी वकील की जमानत हाईकोर्ट ने निरस्त की!

Indore : जिला कोर्ट में पिछले साल दिसम्बर में पकडे गए फर्जी वकील शिवम रघुवंशी की हाईकोर्ट ने भी जमानत निरस्त कर दी। इस फर्जी वकील को दो अन्य वकीलों ने पकड़ा था और एमजी रोड पुलिस को सौंप दिया था। सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने इस फर्जी वकील की जमानत निरस्त कर दी।
जानकारी देते हुए सरकारी वकील कपिल महंत ने बताया कि 1 दिसंबर 2022 को इंदौर के जिला कोर्ट के कोर्ट नंबर 19 में एक मामले केस के दौरान बहस करते हुए उज्जवल फणसे और अंश वर्मा ने एक फर्जी वकील शिवम रघुवंशी को पकड़ा था। पूछताछ में वह कुछ बता नहीं पाया तो उसे पुलिस को सौंप दिया।
बताया गया कि फर्जी वकील इंदौर के ही एक अन्य वकील के यहां लंबे समय से जा रहा था। शिवम रघुवंशी के खिलाफ इंदौर में दो प्रकरण दर्ज हैं, जिसमें से एक दुष्कर्म का मामला भी है। वो सीनियर वकील के यहां अपने केस के सिलसिले में जाता रहता था। लेकिन, शातिर शिवम ने उस वकील की गैरमौजूदगी में वकील पत्र बनाना चालू कर दिए और उनकी फर्जी साइन करके कई लोगों से वह केस के सिलसिले में चर्चा करने लगा। शिवम के हौसले बुलंद हो गए थे कि, वो कोर्ट में खड़े होकर खुद को उनका जूनियर बताकर उनके केस में मदद करने लगा।

IMG 20230504 WA0027

जिला कोर्ट में दिसंबर 2022 में वकीलों ने इस फर्जी वकील को पकड़ा था, जो वकील न होने के बावजूद कोर्ट में पैरवी के लिए खड़े होकर बाकायदा बहस कर रहा था। जब जिला कोर्ट के दो अधिवक्ता उज्जवल फणसे और अर्पित वर्मा ने फर्जी वकील को पकड़ा तो वह घबरा गया। उसने बकायदा सफेद शर्ट पहनी थी और गले में बैंड भी लगाया था। बाद में दोनों अधिवक्ताओं ने एमजी रोड थाने में फर्जी वकील के खिलाफ मामला दर्ज कराया। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया, अब हाईकोर्ट ने भी उसकी जमानत याचिका निरस्त कर दी।