WR Vigilance Raid : बुकिंग क्लर्क के पास से ज्यादा राशि मिली, WR विजिलेंस टीम ने पकड़ा!

इंदौर-हावड़ा ट्रेन जाने के बाद प्लेटफार्म नंबर 4 के बुकिंग कार्यालय में छापा!

707

WR Vigilance Raid : बुकिंग क्लर्क के पास से ज्यादा राशि मिली, WR विजिलेंस टीम ने पकड़ा!

 

Indore : वेस्टर्न रेलवे मुंबई की विजिलेंस टीम ने शनिवार रात इंदौर रेलवे स्टेशन के बुकिंग कार्यालय पर छापामार कार्रवाई की। टीम की जांच में एक बुकिंग क्लर्क के पास से 5600 रुपए ज्यादा की राशि मिली। विजिलेंस टीम ने यह राशि रेलवे के राजस्व में जमा कराई।
मिली जानकारी के मुताबिक विजिलेंस टीम को रेल यात्रियों से टिकट की राशि से अधिक राशि वसूल किए जाने की जानकारी मिल रही थी। इस आधार पर 6 मई की रात को इंदौर-हावड़ा ट्रेन के जाने के तुरंत बाद प्लेटफार्म नंबर 4 पर स्थित बुकिंग कार्यालय में मुंबई से आई विजिलेंस टीम ने जांच की।
जांच के दौरान बुकिंग क्लर्क तुलाराम गौर के निजी बैग की तलाशी ली गई। जिसमें 5600 रूपए की अघोषित रकम मिली। जिसे रेलवे केश में जमा करवाया गया।

यात्रियों का दबाव होने से गड़बड़ी की संभावना
गर्मी का मौसम और स्कूलों की छुट्टियां होने से लंबी दूरी की इन ट्रेनों में यात्रियों का दबाव अधिक है। रेलवे विजिलेंस टीम भी इसे देखते हुए सतर्कता बरत रही है। पिछले दिनों साप्ताहिक ट्रेन संख्या 20922 लखनऊ-बांद्रा में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई हुई थी। ड्यूटी कंडक्टर के पास से रेलवे राजस्व से 12710 रुपए अधिक मिलने पर सीनियर डीसीएम मुंबई द्वारा इसे सस्पेंड कर दिया गया।
कंडक्टर द्वारा चेक किए जा चुके कोच की जब दोबारा जांच की गई तो 4 यात्री बिना टिकट पाए गए थे। यात्रियों से 4180 रुपए वसूले। इसी तरह छायापुरी बुकिंग कार्यालय में आकस्मिक जांच की गई। गाड़ी संख्या 19421 अहमदाबाद-पटना की बुकिंग के बाद जांच की गई। जिस दौरान बुकिंग क्लर्क अनिल भाटिया के पास से कुल 2600 रुपए सरकारी केश से अधिक निकले थे।