Ujjain News: पूर्व मंत्री के यहां लाखों की चोरी, नकदी व जेवरात ले गए चोर

Ujjain News: पूर्व मंत्री के यहां लाखों की चोरी, नकदी व जेवरात ले गए चोर

उज्जैन से अजेंद्र त्रिवेदी की रिपोर्ट

पूर्व मंत्री रहे शिवनारायण जागीरदार के नरवर के पास ग्राम हरनावदा स्थित घर में लगभग 18 लाख रुपए की चोरी हुई है। चोर आधा किलो चांदी के आभूषण भी अपने साथ ले गए। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी सचिन शर्मा सहित आला अधिकारी मोके पर पहुंचे।

नरवर के पास हरनावदा में पूर्व मंत्री व बीजेपी विधायक रहे शिवनारायण जागीरदार का मकान है। इस मकान में उनके छोटे बेटे दिनेश जागीरदार और उनकी पत्नी सहित बच्चे निवास करते हैं। बीती रात करीब 11 बजे के लगभग सभी लोग सो गए थे।

WhatsApp Image 2023 05 11 at 18.15.56

घर के सदस्य निक्कू ने बताया कि लगभग सुबह 1:00 से 5:00 के बीच चोरो ने घर पर धावा बोला और घर के पीछे से खिड़की की ग्रिल तोड़कर कमरे में पहुंचे और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। चोर घर में रखे 17.5 लाख केश सहित आधा किलो चांदी के आभूषण सिक्के नारियल और अन्य जेवरात भी चुरा कर ले गए साथ ही कमरे में रखी जागीरदार जी की 12 बोर की बन्दूक अपने साथ ले गए। जबकि कमरे में उनके बेटे की रिवाल्वर भी थी लेकिन चोर उसे वहीं छोड़ गए।

WhatsApp Image 2023 05 11 at 18.23.26

घर में हुई इस घटना का पता सुबह उस समय चला जब उनकी बहू चाय बनाने के लिए किचन में पहुंची और यहाँ दूसरे कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला शक होने पर सभी जगाया और एक लड़के को कमरे में भेज आकर दरवाजा खुलवाया तो पता चला कि केश सहित चांदी पर चोरों ने हाथ साफ़ कर दिया है।

शादी के लिए रखे थे रुपए

परिवार के अजय जागीरदार ने बताया कि काका के घर पर कुछ दिन बाद शादी है। इसके लिए केश घर में रखा था। गेंहू को बेचा था उसका पेमेंट आया था वही रखा हुआ था। सभी लोग आगे वाले कमरे में थे। चोर जाते जाते चांदी के आभूषण की डिब्बे पीछे नाले में फेंक गए।

पुलिस अधीक्षक घटनास्थल गए

पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ग्राम हरनावदा जाकर घटनास्थल का जायजा लिया। पूर्व सरपंच आशीष जागीरदार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने शीघ्र ही चोरों को पकड़ने की बात कही है। चोरों की धरपकड़ के लिए अलग-अलग पुलिस दल बनाये गए हैं।