Naib Tehsildar Assaulted: नायब तहसीलदार के साथ रेस्टोरेंट मालिक ने की मारपीट, 2 गिरफ्तार

रेस्टोरेंट में गंदगी का चालान बनाने पहुंचे थे अधिकारी, मारपीट के विरोध में कर्मचारी और अधिकारी हड़ताल पर, चरमराई सफाई व्यवस्था, सुरक्षा को लेकर अधिकारी मिलेंगे कलेक्टर से

2042

Naib Tehsildar Assaulted: नायब तहसीलदार के साथ रेस्टोरेंट मालिक ने की मारपीट, 2 गिरफ्तार

Ratlam : जिले के बड़ावदा में गुरुवार को जहां मानवता को शर्मसार करने का मामला आया है वही प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर भी प्रश्न चिन्ह लग गया है?

दरअसल नायब तहसीलदार, जिनके पास नगर पालिका का प्रभार भी है, जब अपने स्टाफ के साथ एक रेस्टोरेंट की सफाई व्यवस्था देखने पहुंचे तो रेस्टोरेंट संचालक और कर्मचारियों ने मिलकर नायब तहसीलदार तथा अन्य कर्मचारियों से मारपीट कर डाली। मामले में पुलिस ने दो आरोपियो को गिरफ्तार किया है और एक आरोपी के नाबालिग होने पर उसे नोटिस जारी किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नायब तहसीलदार मृगेंद्र सिसोदिया के पास CMO का प्रभार भी है और स्वच्छता नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी भी, इसलिए वे रेस्टोरेंट में प्रतिबंधित पॉलिथीन उपयोग व गंदगी का चालान बनाने पहुंचे थे। जहां बातचीत करते करते रेस्टोरेंट संचालक समेत तीन लोगों ने हमला कर दिया। कॉलर पकड़कर शर्ट फाड़ दिया व चांटा मारते हुए झूमाझटकी की।

IMG 20230512 WA0038

घटना के विरोध में व नायब तहसीलदारों को गार्ड सुविधा मुहैया कराने की मांग को लेकर जिले भर के नायब तहसीलदार आज कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी से मिलेंगे। दो दिन पहले निमाड़ में भी ऐसा घटनाक्रम हो चुका, इसलिए इनमें आक्रोश है।

नायब तहसीलदार व नगर परिषद प्रभारी सीएमओ मृगेंद्र सिसोदिया ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध व स्वच्छता संबंधी नियम पालन का सप्ताह भर से नगर में एनाउंसमेंट करवा रहें। बुधवार को बाजार में कई दुकानदारों पर चालानी कार्रवाई की। गुरुवार को भी शाम करीब 4:30 बजे मैं पटवारी, नगर परिषद, कर्मचारियों के साथ नगर में स्वच्छता अभियान के तहत निरीक्षण करने पहुंचा।

तभी सूचना मिली की बडावदी फंटे पर श्री बालाजी रेस्टोरेंट पर सिंगल यूज प्लास्टिक में खाद्य पदार्थ बेचा जा रहा तथा गंदगी की जा रही है। वहां गल्ले पर बैठे रेस्टोरेंट संचालक विनोद मालवीय निवासी बड़ावदी से कहा कि तुमने कूड़ेदान नहीं रखे तथा गंदगी फैला रखी है। चालान बनेगा वह जो सिंगल यूज़ प्लास्टिक दुकान में रखी वह जप्त होगी। यह सुनते ही विनोद ने विवाद शुरू कर दिया। उसने चालानी रसीद कट्टा भी फाड़ दिया व विनोद ने मेरी कॉलर पकड़ ली। विनोद के साथ ही उसके भाई विक्रम मालवीय व एक और साथी दीपक मालवीय ने मुझे घेर लिया।

झूमाझटकी की जिससे मेरे शर्ट के बटन टुट गए व शर्ट फाड़ दिया। विनोद की हिम्मत तो देखिए उसने नायब तहसीलदार तरीके मजिस्ट्रेट पावर रखने वाले प्रशासनिक अधिकारी को चांटा मार दिया। पटवारी व अन्य कर्मचारियों ने बीच-बचाव किया।

होटल तहसील के पास में है और अक्सर होटल संचालक तहसील परिसर में जाकर गंदगी भी करता है।इसलिए उसे दिन में कार्यालय में तलब भी किया था। लेकिन वह नहीं गया और जब शाम को प्रशासन चालानी कार्रवाई करने पहुंचा तो हमला कर दिया।

क्या कहती हैं थाना प्रभारी

मामले में नायब तहसीलदार की रिपोर्ट पर 3 आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। दो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया हैं। एक आरोपी के नाबालिग होने के कारण उसे नोटिस जारी किया गया हैं।
दर्शना मुजाल्दे
थाना प्रभारी