दो दिन की छुट्टी के कारण अटक गई हेमा मीणा की बैंक डिटेल्स

बैंक खातों के लेन-देन पर कई और राज खुलने की संभावना

514

दो दिन की छुट्टी के कारण अटक गई हेमा मीणा की बैंक डिटेल्स

भोपाल: पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की सब इंजीनियर रही हेमा मीणा की बैंक डिटेल्स लोकायुक्त पुलिस को अभी तक नहीं मिल सकी है। अब अवकाश होने से पुलिस को दो दिन इंतजार करना पड़ेगा। मीणा के बैंक खातों से भी कई राज खुलने की संभावना लोकायुक्त पुलिस को है।

लोकायुक्त पुलिस को छापे में हेमा मीणा के पांच बैंक खातों की जानकारी मिली थी, लोकायुक्त पुलिस ने इन सभी खातों की जानकारी बुलाने के लिए बैंकों को लिखा है, लेकिन शुक्रवार की शाम तक किसी भी बैंक से यह जानकारी नहीं आई। अब शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के चलते यह जानकारी सोमवार या उसके बाद के दिनों में ही आ सकेगी।

दरअसल पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के कुछ अन्य अफसरों से जुड़े दस्तावेज हेमा मीणा के घर और फार्म हाउस से पुलिस को मिले हैं। इन दस्तावेजों के आधार पर यह आशंका बन गई है कि हेमा मीणा के साथ भ्रष्टाचार में कुछ और अफसर भी शामिल हो सकते हैं। इन अफसरों का राज बैंक खातों की डिटेल्स से खुलने की संभावना है। यदि बैंक ट्रांजेक्शन हेमा मीणा और अन्य अफसरों के बीच में हुआ होगा तो लोकायुक्त पुलिस को सीधे तौर पर यह सबूत मिल जाएगा कि मीणा की अकूत सम्पत्ति में अन्य अफसरों का भी हाथ है।

मकवाने के समय से ही छापे की तैयारी
पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमेन एवं डीजी कैलाश मकवाना जब लोकायुक्त पुलिस के डीजी थे, तब हेमा मीणा को लेकर लोकायुक्त पुलिस ने जांच शुरू की थी। पिछले साल दिसंबर तक हेमा मीणा के खिलाफ जांच में लोकायुक्त पुलिस को अधिकांश जानकारी मिल गई थी। इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने कुछ और तथ्य जुटाये फिर छापे डाला।

यह है मामला
गुरुवार को लोकायुक्त पुलिस ने हेमा मीणा के भोपाल स्थित फार्म हाउस और रायसेन जिले के गांव के घर पर छापा मारा था। छापे में सात करोड रुपए की अनुपातहीन सम्पत्ति मिली थी। इसके अलावा 65 कुत्ते, गाय भी बड़ी संख्या में मिली थी। तीस लाख रुपए का टीवी भी मिला था। हेमा मीणा पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन में तीस हजार रुपए प्रतिमाह के वेतन पर सब इंजीनियर के पद पर पदस्थ थी। शुक्रवार को उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।