Weather Update: MP में बादलों का आवागमन,भोपाल और जबलपुर में बारिश का 3 दिनी सिलसिला

फिर से चल पड़ा है मौसम परिवर्तन का दौर

860

Weather Update: MP में बादलों का आवागमन,भोपाल और जबलपुर में बारिश का 3 दिनी सिलसिला

दिनेश सोलंकी की खास रिपोर्ट

पश्चिमी हवाओं का रुख उत्तर से पूर्व की ओर होने से मध्यप्रदेश के आधे हिस्से में बादल छाए है। भोपाल और जबलपुर में बारिश का 3 दिनी सिलसिला शुरू हो सकता है। एमपी के कुछ अन्य स्थानों पर बारिश की संभावना बनी हुई हैं।

उत्तर भारत सहित हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तराखंड, यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा और पूर्वी राज्यों में बादल छाए रहेंगे। कई जगह बूंदाबादी या बारिश हो सकती है।

मौसम परिवर्तन का दौर फिर से चल पड़ा है। पश्चिमी हवाओं का रुख भारत में उत्तर से दक्षिण पूर्व की ओर चल रहा है इससे उत्तर भारत सहित कई राज्यों में बादलों का आगमन जारी है जिसके कारण अधिकतम और न्यूनतम पारे में उतार-चढ़ाव आ रहे हैं।
कश्मीर में संभावना है कि इस सप्ताह के अंत तक बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। आज जम्मू, देहली में हल्की बारिश हो सकती है।

पश्चिमी हवाओं के साथ बादलों का आवागमन मध्यप्रदेश में भी हो रहा है। जिसके कारण ग्वालियर, जबलपुर, इंदौर, भोपाल तक बादल छाए हुए हैं। आज से भोपाल, जबलपुर में बारिश का तीन दिनी सिलसिला शुरू हो सकता है। कहीं पर भी अचानक बारिश हो सकती है।

बादल विहीन गुजरात, महाराष्ट्र में गर्मी यथावत रहेगी। दक्षिण के कुछ राज्यों में हल्के बादल छाएंगे।
उड़ीसा, छत्तीसगढ़, झारखंड और बंगाल में भी बादल होंगे।
पूर्वी चक्रवात के धूमिल होने के कारण हवाओं का रुख पश्चिम से उत्तर की ओर ज्यादा खींच रहा है। आज भी पूर्वी भारत में कई राज्यों में बारिश होगी।

दक्षिण महासागर का चक्रवात अब धीरे-धीरे पश्चिम की ओर मुड़ रहा है, अभी यह और विशाल होगा।