गई थी जरूरत पूर्ति के लिए प्लॉट बेचने, ठेकेदार ने हवस का शिकार बनाया

838

गई थी जरूरत पूर्ति के लिए प्लॉट बेचने,ठेकेदार ने हवस का शिकार बनाया

*अलीराजपुर से राजेश जयंत की रिपोर्ट*

अलीराजपुर। उदयगढ़ निवासी बेवा मुस्लिम महिला ने प्लाट बेचने के लिए राणापुर के हाजी हारून खत्री नामक ठेकेदार से संपर्क किया तो नाती, पोते दार उक्त ठेकेदार ने महिला को अपनी बातों में उलझा कर उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया।

हज कर चुके अपनी ही बिरादरी के इस ठेकेदार पर विश्वास करने का नतीजा यह निकला कि एक मर्तबा दुष्कर्म के बाद वह महिला को ब्लैकमेल कर बार-बार इधर-उधर बुलाता रहा और उसकी अस्मिता को तार-तार करता रहा।

IMG 20230517 WA0068

परेशान हो चुकी बेवा महिला ने हिम्मत जूटा कर परिजनों को जब अपने साथ हो रहे शोषण की बात बताई तो ठेकेदार हाजी हारून खत्री उल्टे महिला और परिजनों को डराने धमकाने लगा। यहां तक कि वह बेवा महिला से अपना निकाह होने का दावा कर उसे अपनी जोरू तक बताने लगा। हालांकि महिला की शिकायत पर अब दुष्कर्मी ठेकेदार जेल की हवा खा रहा है।

*बचने के लिए लिया नामचीन नेता का सहारा*

दुष्कर्म की शिकार बेवा महिला के पिता ने निकाह करने का दावा करने वाले दुष्कर्मी ठेकेदार हाजी हारून खत्री से निकाह का सबूत मांगा तो वह आगे पीछे होने लगा। इसके बाद उसने सुनियोजित तरीके से निकाह नामे की कॉपी देने के बहाने जमील हुसैन को घर बुलाया और उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर अपनी पत्नी से फोन करवा कर पुलिस को बुला लिया।
बताया जाता है कि राणापुर के एक नामचीन नेता ने भी इस दुष्कर्मी ठेकेदार का पक्ष लेते हुए पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की। हालांकि ठेकेदार ने नेताजी को आधी अधूरी, अपने पक्ष की ही बात बताई थी। बाद में मामले से नेता जी ने भी पल्ला झाड़ लिया।

*थाना प्रभारी ने लगाई फटकार*
दुष्कर्म की शिकार महिला के पिता और उसके चाचा राणापुर पुलिस थाने पहुंचे तो उन्होंने थाना प्रभारी संजय रावत को पूरा मामला बताया कि किस तरह से प्लाट बेचने के चक्कर में महिला उस ठेकेदार के संपर्क में आई। मजबूरी का फायदा उठा कर ठेकेदार ने ना सिर्फ उसके साथ बार-बार गलत काम किया बल्कि वह उसे अपनी जोरू तक बताने लगा। महिला के सोहर शिक्षक थे जिनका कुछ वर्ष पहले इंतकाल हो गया था। महिला का हाल मुकाम जोबट है। शोषण करने वाला ठेकेदार मूलतः जोबट का निवासी है लेकिन वह कुछ वर्ष पहले राणापुर में जाकर बस गया है। घटनास्थल भी राणापुर का ही बताया गया ।
थाना प्रभारी ने पूरा मामला जानकर ठेकेदार हारून खत्री को जमकर फटकार लगाई। थाने में पहुंची ठेकेदार की बीबी से भी पूछा कि क्या उसने अपने पति को दूसरे निकाह की इजाजत दी थी, वही ठेकेदार से निकाह नामे की कॉपी मांगी। थाने में ठेकेदार की पत्नी मुकर गई कि उसने कोई इजाजत नहीं दी तो ठेकेदार भी निकाह नामे की कॉपी देने में नाकाम रहा।
थाना प्रभारी ने निकाह के कानून के बारे में बताते हुए सलाह दी कि अगर आप आपस में सामाजिक स्तर पर मामला निपटा लेते हैं तब तक ठीक है और यदि कानूनी कार्रवाई चाहते हैं तो हम मदद को तैयार है।

*एफ आई आर दर्ज*
*जेल भेजा गया दुष्कर्मी ठेकेदार*

दुष्कर्म का शिकार बेवा महिला अपने पिता चाचा , रिश्तेदार व पुत्र के साथ 8 मई को राणापुर पुलिस थाने पहुंची और मकान का निर्माण और जमीन की खरीदी बिक्री करने वाले ठेकेदार हाजी हारून पिता सुलेमान खत्री के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई ।

राणापुर थाना प्रभारी संजय रावत ने बताया कि बेवा महिला के कथनानुसार पुलिस ने आरोपित हारून खत्री के विरुद्ध भादवी की धारा 376, 511, 506 का प्रकरण पंजीबद्ध कर उसे हिरासत में लिया। प्रताड़ित महिला के मजिस्ट्रेट बयान भी करवाए गए। दुष्कर्म के आरोपित हाजी हारून खत्री को झाबुआ न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।