Peon Became Clerk : CMHO ऑफिस में चपरासी कर रहे क्लर्क का काम!

चपरासी का काम कौन कर रहा, गलती होने पर कौन होगा जिम्मेदार!

1354

Peon Became Clerk : CMHO ऑफिस में चपरासी कर रहे क्लर्क का काम!

Indore : सीएमएचओ ऑफिस में इन दिनों ऐसा लगता है कि सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा। तभी तो यहां के कई क्लर्क दफ्तर से गायब दिखाई दे रहे हैं। इन क्लर्कों का काम यहां के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी (चपरासी) कर रहे हैं। इस बात को लेकर ऑफिस का कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने तो तैयार नहीं। वहीं सीएमएचओ ने ऐसा कुछ होने से इंकार किया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) कार्यालय में इन दिनों कुछ ज्यादा हलचल का माहौल दिखाई दे रहा। यहां के आवक-जावक शाखा और अन्य कई विभाग में क्लर्क गायब हैं। इन क्लर्कों का काम यहां के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी करते देखे जा रहे हैं। बताया यहां तक जा रहा है कि इन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की पदस्थापना अन्य कार्यालयों में है। ऐसे में सवाल उठता है कि ये कर्मचारी यहां किसके आदेश से क्लर्कों का काम कर रहे हैं।

ये आदेश मौखित हैं या लिखित इसके बारे में भी कोई भी अधिकृत बात सामने नहीं आई। अन्य ऑफिसों में पदस्थ इन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को कुछ उच्च अधिकारियों का आश्रय प्राप्त है, इस कारण ही इन बिना अनुभव वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से क्लर्क का काम करवाया जा रहा है। ऐसे में यदि इन कर्मचारियों से कोई गलती होती है, तो इसका जिम्मेदार किसे माना जाएगा!

चपरासी का काम कौन कर रहा
जब चपरासी क्लर्क का काम कर रहे हैं, तो इन चपरासियों का काम कौन कर रहा है। जानकारी मिली कि चपरासियों के काम के लिए प्राइवेट कर्मचारियों को रखा गया है। जबकि, सीएमएचओ बीएल सैत्या का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है। सभी क्लर्क ही अपना कार्य कर रहे हैं। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी उनका काम कर रहे हैं।

स्टिंग ऑपरेशन का VDO देखिए!