One Day Salary Forfeited : ITI प्राचार्य का एक दिन का वेतन राजसात होगा!

कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही पाई!

726
CM हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में रतलाम जिला टॉप टेन में पंहुचा

One Day Salary Forfeited : ITI प्राचार्य का एक दिन का वेतन राजसात होगा!

Indore : सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतना आईटीआई (ITI) के प्राचार्य को महंगा पड़ गया। कलेक्टर ने उनका एक दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश जारी किए है। अन्य मामलों में भी प्राचार्य की लापरवाही सामने आई है। अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के दो अधिकारियों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने टीएल बैठक के दौरान सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का निराकरण करने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध तल्ख तेवर अपनाए। इसी दौरान इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के प्राचार्य एसके कोरी का मामला सामने आया तो कलेक्टर नाराज हो गए। उन्होंने प्राचार्य के अन्य मामलों में भी जानकारी मांगी, तो सामने आया कि हाल ही में हुए गौरव दिवस समारोह में भी प्राचार्य ने लापरवाही की थी।

इस पर कलेक्टर ने कोरी का एक दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने यह भी पाया कि प्राचार्य बैठक में भी गैरहाजिर रहे थे। कलेक्टर ने दो अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग की सहायक आयुक्त सुप्रिया बिसेन और जिला संयोजक को भी शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।