One Seat Vacant in Every Show : ‘आदिपुरुष’ के सभी शो में एक सीट खाली होगी, रामकथा पर आधारित इस फ़िल्म में इसका खास कारण!

सिनेमा के इतिहास में यह अपनी तरह का अनोखा प्रयोग!

674

One Seat Vacant in Every Show : ‘आदिपुरुष’ के सभी शो में एक सीट खाली होगी, रामकथा पर आधारित इस फ़िल्म में इसका खास कारण!

Mumbai : रामकथा पर बनी बड़े बजट की भव्य फिल्म ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स ने रिलीज से पहले एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि ‘आदिपुरुष’ के हर शो में सभी थिएटर में एक सीट भगवान हनुमान के लिए खाली छोड़ी जाएगी। क्योंकि, जहां रामकथा होती है, वहां हनुमान मौजूद रहते हैं। मेकर्स ने यह फैसला लोगों की आस्था को देखते हुए लिया है। यह फिल्म देशभर के थिएटर्स में 16 जून को रिलीज होगी।

IMG 20230607 WA0009

प्रभास और कृति सेनन की इस फ़िल्म में हनुमान का किरदार मराठी एक्टर देवदत्त नागे निभा रहे हैं। मंगलवार को फिल्म की टीम की तरफ से इस बारे में एक बयान जारी किया गया। इस बयान में कहा गया कि जहां भी रामायण का पाठ किया जाता है, वहां भगवान हनुमान जी आते हैं। इस विश्वास के साथ ‘आदिपुरुष’ की स्क्रीनिंग करने वाले हर थिएटर में भगवान हनुमान के लिए एक सीट खाली रखी जाएगी।

16 जून को 5 भाषाओं में रिलीज होगी
सोशल मीडिया पर मेकर्स के इस फैसले की तारीफ की जा रही है। वहीं कई लोग इसे फिल्म प्रमोशन के तौर पर देख रहे हैं। ‘आदिपुरुष’ 16 जून को हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ समेत पांच भाषाओं में रिलीज होने जा रही है। जबकि,
इससे पहले मेकर्स ने पिछले साल दशहरा के मौके पर अयोध्या में ‘आदिपुरुष’ का भव्य टीजर लॉन्च किया था, जिसे ऑडियंस से बहुत खराब रिस्पॉन्स मिला। किरदारों के खराब लुक और VFX के चलते फिल्म का बहुत मजाक बनाया गया था। इतना ही नहीं, मेकर्स पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप भी लगे और इसे बैन करने की भी मांग की गई।

पिछले महीने मई में रिलीज हुए फिल्म के नए ट्रेलर से मेकर्स ने सभी विवादित सीन हटा लिए थे। VFX को भी पहले से काफी बेहतर बनाया गया। इस फिल्म में कृति और प्रभास पहली बार साथ नजर आएंगे।

वर्ल्ड प्रीमियर 13 जून को
ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में होगा वर्ल्ड प्रीमियर 13 जून को न्यूयॉर्क में होगा। फिल्म फेस्टिवल में फिल्म को मिडनाईट ऑफरिंग के तौर पर पेश किया जाना है। वहीं, बिग स्क्रीन पर यह 16 जून को 3D में रिलीज होगी। ‘आदिपुरुष’ की कहानी रामायण पर बेस्ड है। फिल्म में प्रभास भगवान राम का किरदार में नजर आएंगे, जबकि कृति मां सीता के रोल में होंगी। वहीं रावण के रोल में सैफ अली खान दिखाई देंगे।