दमोह हिजाब मामला- एक्शन में CM चौहान, दिए उच्‍च स्‍तरीय जांच के निर्देश

572

दमोह हिजाब मामला- एक्शन में CM चौहान, दिए उच्‍च स्‍तरीय जांच के निर्देश

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह के गंगा जमुना स्‍कूल से जुड़े हिजाब मामले पर उच्‍च स्‍तरीय जांच के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि मध्‍यप्रदेश की धरती पर कोई भी किसी बेटी या बच्‍चे को हिजाब बांधने या अलग ड्रेस पहनने पर विवश नहीं कर सकता। इसके लिए हम कठोर से कठोर कार्यवाही करेंगे।

दमोह के गंगा-जमना स्कूल में बच्चियों की फोटो हिजाब में सामने आने के बाद लगातार कई मामले सामने आ रहे हैं। सरकार स्कूल प्रबंधन पर और धर्मांतरण के मामले पर कड़ा एक्शन लेने की तैयारी में है।

 

भोपाल के स्मार्ट पार्क में पौधारोपण करने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दमोह के मामले पर कहा- देश में कुछ जगह धर्मांतरण के कुचक्र चल रहे हैं हम उनको कामयाब नहीं होने देंगे।

पूरे प्रदेश में हमने जांच के भी निर्देश दिए विशेषकर जो शिक्षण संस्थान हैं, चाहे मदरसे चलते हों अगर गलत ढंग से शिक्षा भी दी जा रही होगी तो हम उसको भी चेक करेंगे। लेकिन दमोह की घटना में तो अब हमारे पास रिपोर्ट आ रही है, मुझे बता दिया गया है। जो बेटियों ने बयान दिए, बाध्य किया गया है उनको ये बहुत गंभीर मामला है।

सीएम ने कहा जैसा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पहले ही बताया कि हम FIR कर रहे हैं, कठोरतम कार्रवाई होगी। भोले-भाले मासूम बच्चे जिनमें समझ ही नहीं पढ़ाई के नाम पर बुला के अगर इस ढंग का प्रयत्न किया जाता है तो हम किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे, ऐसे जिनके इरादे हैं वो कठोरतम दंड पाएंगे।

प्रिय भैया के नाम बहना की पाती: कब तक मासूम बच्चे लापरवाही का शिकार होते रहेंगे !