Gitanjali Aiyar passes away: नहीं रहीं दूरदर्शन की पहली इंग्लिश न्यूज एंकर गीतांजलि अय्यर

774

Gitanjali Aiyar passes away: नहीं रहीं दूरदर्शन की पहली इंग्लिश न्यूज एंकर गीतांजलि अय्यर

जानी मानी और पहली इंग्लिश न्यूज एंकर गीतांजलि अय्यर का बुधवार को 76 साल की उम्र में निधन हो गया. करीब 30 साल तक उन्होंने नेशनल ब्रॉडकास्टर पर अपनी सेवाएं दीं.1971 में गीतांजलि ने दूरदर्शन जॉइन किया था. तीन दशक के कार्यकाल के दौरान उन्हें चार बार बेस्ट न्यूज एंकर का अवार्ड मिला था.

गीतांजलि को 1989 में इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी पुरस्कार से नवाजा गया था. अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य, उपलब्धियों और योगदान के लिए उन्हें यह अवार्ड दिया गया था. बता दें कि गीतांजलि अय्यर कोलकाता के लोरेटो कॉलेज से ग्रेजुएट हुई थीं. इसके अलावा उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से डिप्लोमा भी किया था.

दूरदर्शन से रिटायर होने के बाद उन्होंने कॉरपोरेट कम्युनिकेशन में भी काम किया था. उन्होंने कनफेडेरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री की कंसलटेंट भी बनी थीं. इसके अलावा उन्होंने ‘खानदान’ सीरियल में भी काम किया था.

गीतांजलि अय्यर के दो बच्चे (एक बेटा और एक बेटी) हैं. दोनों विदेश में रहते हैं. दोनों के भारत पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार होगा. बता दें कि अय्यर का जन्म 29 जनवरी 1947 को हुआ था. वह दूरदर्शन की सेलिब्रिटी एंकरों में से एक थीं.