World Test Championship का खिताब जीतने के बाद पैट कमिंस ने दिया ऐसा बयान, सुनकर फैंस हो गए हैरान

ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिये 444 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में भारतीय टीम 234 रनों पर ढेर हो गई

725

World Test Championshipका खिताब जीतने के बाद पैट कमिंस ने दिया ऐसा बयान, सुनकर फैंस हो गए हैरान

आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने रविवार को कहा कि उनकी टीम पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब का जश्न मनायेगी और एशेज की तैयारियों को थोड़ा विराम दिया जा सकता है ।

एशेज श्रृंखला का पहला टेस्ट 16 जून से खेला जाना है । डब्ल्यूटीसी फाइनल को एशेज की तैयारी के लिये अहम माना जा रहा था और आस्ट्रेलिया के फाइनल जीतने के बाद इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के मीडिया ने ज्यादातर सवाल उसी को लेकर पूछे । कमिंस ने हालांकि कहा कि इस खिताब को जीतने में दो साल की कड़ी मेहनत लगी है और इसका जश्न मनाया जाना चाहिये । उन्होंने कहा ,” हम कुछ देर के लिये चेंजिंग रूम में बैठेंगे और फिर दोपहर में इंग्लैंड के किसी शानदार बीयर गार्डन में इसका जश्न मनायेंगे । दो साल हमने काफी मेहनत की है । इस जीत का जश्न मनाना तो बनता है ।”

उन्होंने कहा ,” मुझे पता है कि हमें आगे एक बड़ी श्रृंखला खेलनी है लेकिन दो दिन बाद उसके बारे में सोच सकते हैं । इस तरह के पल कैरियर में बार बार नहीं आते ।” फाइनल में भारत पर टीम की 209 से से जीत में निर्णायक भूमिका निभाने वाले स्कॉट बोलैंड की तारीफ करते हुए उन्होंने इससे पहले कहा कि वह उनके पसंदीदा खिलाड़ी रहेंगे । बोलैंड ने पूरे मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और भारत की दूसरी पारी में शुभमन गिल, विराट कोहली तथा रविंद्र जडेजा के विकेट लिये । कमिंस ने कहा ,” जब जरूरत थी, तब हमने अच्छा खेल दिखाया । भारत ने वापसी की कोशिश की लेकिन मैच में अधिकांश समय हमारा दबदबा रहा । बोलैंड मेरा पसंदीदा खिलाड़ी है और रहेगा ।”

 

उन्होंने कहा,” ब्रेक से आने के बाद हर किसी ने जरूरत के समय खुद को ढाल लिया । सभी ने अच्छा खेला और एशेज पर फोकस करने से पहले कुछ दिन इस जीत का खुमार रहेगा ।” उन्होंने पहली पारी में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ की भी तारीफ की जिन्होंने चौथे विकेट के लिये 285 रन की साझेदारी की थी । कमिंस ने कहा ,” टॉस हारने का भी हमें अफसोस नहीं हुआ हालांकि हम भी गेंदबाजी चुनते । जिस तरह से ट्रेविस और स्मिथ ने साझेदारी की , हम दबाव बनाने में कामयाब रहे ।”

अनवरत रहे प्रकृति वंदन- पंडित दीनानाथ व्यास स्मृति प्रतिष्ठा समिति के तत्वावधान में पर्यावरण पर अनूठी गोष्ठी