अब एकांतवास में गए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री, नहीं मिलेंगे शिवरंजनी से

2470

अब एकांतवास में गए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री, नहीं मिलेंगे शिवरंजनी से

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: दक्षिण भारत में हिंदू राष्ट्र की अलख जगाने के बाद बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एकांतवास में चले गए हैं। धीरेंद्र शास्त्री अगले 5 दिन एकांत में रहकर सनातन धर्म पर किताब लिखेंगे। बाबा चाहते हैं कि उनकी ये किताब देश के सभी स्कूलों में पहुंचे जिससे बच्चों को सनातन धर्म के बारे में जानकारी मिले। मध्य प्रदेश के मंदसौर के खेजडिया में हनुमंत कथा मंच से बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने था कहा कि वे आगे कुछ दिनों तक एकांतवास पर रहेंगे। इस दौरान वे हिंदू धर्म पर किताब लिखेंगे। उन्होंने कहा कि यह किताब स्कूल और कॉलेज में मुफ्त बांटी जाएगी।

धीरेंद्र शास्त्री के मुताबिक लोग अक्सर यह सवाल उठते हैं कि हिंदू धर्म हैं क्या…?
हाल ही में आई द केरला स्टोरी फिल्म में एक सवाल पूछा गया था कि सनातन धर्म क्या है। अब इसका जवाब देने के लिए ही हम एक पुस्तक लिख रहे हैं।

बागेश्वर धाम से मिली सूत्रों के मुताबिक बाबा एकांतवास पर चले गए हैं और अब वे शिवरंजनी तिवारी से नहीं मिलेंगे इस बात की जानकारी शिवरंजनी को पहले से लग गई थी जिसके चलते उन्होंने अभी यात्रा को टाल कर बीमार होकर विश्राम करना उचित समझा, अब देखना यह होगा कि शिवरंजनी कब तक बाबा इंतजार करती हैं और बाबा कब तक एकांतवास में रहते हैं।