Liquor Shop Opens from Early Morning : यहां सुबह 6 बजे भी शराब मिल जाएगी, चाहिए तो यहां आइए!

बंगाली चौराहे की दुकान पर सुबह से ही चोर खिड़की से बिकती है शराब!

1449

Liquor Shop Opens from Early Morning : यहां सुबह 6 बजे भी शराब मिल जाएगी, चाहिए तो यहां आइए!

Indore : कोठारी मार्केट के पास है आबकारी विभाग का कंट्रोल रूम और इसी के सामने शराब की दुकान है। यह शराब की दुकान सुबह 6 बजे ही खुल जाती है। आबकारी कंट्रेाल रूम के सामने होने के बाद भी इस पर किसी अधिकारी का ध्यान नहीं है। जबकि, बंगाली चौराहा स्थित शराब दुकान तो शायद कभी बंद होती। दुकान के दूसरी तरफ एक गड्ढा बना दिया है, जहां से कभी भी शराब खरीदी जा सकती है।

शहर के मध्य कोठारी मार्केट स्थित इस शराब दुकान के आस-पास सुबह से ही पियक्कड़ नशाखोरी करते देखे जा सकते हैं। कहा जाता है, कि आबकारी अधिकारी जान-बूझकर अनदेखी कर देते हैं। जानकारी अनुसार शराब की कलालियों के खुलने का समय सुबह साढ़े 8 के बाद है। इसके पहले शराब की दुकान खोलना या शराब बेचना गैरकानूनी है।

इसके बाद भी कलाली संचालक सुबह 6 बजे से ही दुकानें खोल देते हैं। दुकानें खुलते ही नशेड़ियों का जमावड़ा लग जाता है। यह शराब दुकान मेन रोड पर ही स्थित है। इससे पता चलता है कि शराब ठेकेदारों के हौसले कितने बुलंद हैं। उन्हें आबकारी अधिकारियों का या अन्य किसी का कोई डर या भय ही नहीं है।

बंगाली चौराहे की दुकान की खिड़की
बंगाली चौराहा स्थित शराब दुकान का तो आलम यह है कि लगता नहीं कि ये कभी बंद भी होती होगी। यहां सुबह साढ़े 5 बजे से ही शराबियों की भीड़ देखी जा सकती है। दुकान संचालक ने साइट की गली में एक छोटा सा छेद कर रखा है। यहां से शराबी शराब खरीदते रहते हैं। यहां तो सुबह से ही दुकान के ओटले पर शराबियों को पीते देखा जा सकता है।
इसके बावजूद कोई रोक-टोक नहीं होती। जबकि, चौराहे पर अधिकांश स्कूलों की बसें आती है और वहां बच्चे खड़े होते हैं। इसके अलावा नौकरी पर जाने वाली महिलाएं भी बंगाली चौराहे पर खड़ी होती है और वही शराबियों का जमघट लगा रहता है। निश्चित रूप से ये पुलिस और आबकारी विभाग की मिली भगत का ही नतीजा है।

जांच करवाकर कार्रवाई करेंगे
जब इस मामले पर आबकारी विभाग के कंट्रोलर राजीव मुद्गल से जानकारी ली गई तो उन्होंने अनभिज्ञता दर्शाते हुए कहा कि मामले में दिखवाते हैं और समय से पूर्व खुली पाई गई तो दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।