आदिवासियों की गौरव गाथा के बाद BJP 15 से 30 अगस्त के बीच निकालेगी संत रविदास मंदिर निर्माण यात्रा

प्रदेश के सभी जिलों में पहुंचेगी यात्रा, सम्मेलन और टोलियों के गठन के लिए कहा

420
Bjp Membership Campaign
Bjp Membership Campaign

आदिवासियों की गौरव गाथा के बाद BJP 15 से 30 अगस्त के बीच निकालेगी संत रविदास मंदिर निर्माण यात्रा

भोपाल
विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी प्रदेश के सभी जिलों में संत रविदास यात्रा निकालेगी। एक जुलाई को शहडोल में आदिवासियों के सम्मान में निकाली गई गौरव यात्रा के समापन के बाद अब बीजेपी ने 15 अगस्त से 30 अगस्त के बीच सभी विधानसभा क्षेत्रों में संत रविदास यात्रा निकालने का फैसला किया है। संत रविदास मंदिर निर्माण के लिए निकाली जाने वाली यात्रा के दौरान प्रदेश सरकार एससी वर्ग के लिए संचालित योजनाओं और लाभान्वितों की जानकारी देगी।

इस यात्रा की शुरुआत की जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने कहा है कि रविदास मन्दिर के निर्माण में समाज के हर व्यक्ति की भागीदारी हो, इसके लिए प्रदेश की सभी विधानसभाओं में संत रविदास मन्दिर निर्माण यात्रा निकलेगी। उन्होंने कहा है कि सामाजिक समरसता का संदेश देने वाली इस यात्रा का स्वागत हर विधानसभा में हो और हर व्यक्ति इस यात्रा से जुड़े, इसके लिए विधानसभा और मंडल स्तर पर व्यापक तैयारियां पार्टी पदाधिकारी करें। शर्मा ने कहा कि संत रविदास ने समाज की एकता और धर्मान्तरण के खिलाफ बिगुल बजाया था। उनके गुरु ब्राह्मण रामानंदाचार्य थे तो उनकी शिष्या मीराबाई थीं। भाजपा की प्रदेश सरकार सागर में संत रविदास का भव्य मंदिर बना रही है। पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि 100 करोड़ की लागत से बनने वाले इस भव्य मंदिर की तैयारियां भी भव्य हों, इसके लिए हम सबको विधानसभा स्तर पर निकलने वाली यात्राओं की सफलता के लिए जुटना हैं।

जिला, मंडल स्तर पर बनेंगी टोलियां, सम्मेलन करेंगे
प्रदेश संगठन महामंत्री ने कहा है कि यात्रा की तैयारियों के लिए आने वाले दिनों में अनुसूचित जाति के सम्मेलन और चौपाल बैठक आयोजित करना है और पदाधिकारी जिला एवं मंडल स्तर में टोली बनाएं। उन्होंने कहा कि अगस्त माह में अनुसूचित वर्ग विधानसभा सम्मेलन आयोजित होंगे। इन सम्मेलनों में अनुसूचित जाति की प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। इन यात्राओं में हर व्यक्ति शिला पूजन कर एक मुट्ठी मिट्टी और नदियों, जलाशयों का एक कलश जल अर्पित करेंगे जिसके बाद प्रदेश से एकत्रित मिट्टी और जल को सागर में आयोजित संत रविदास मन्दिर निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम में उपयोग किया जाएगा।