10 years sentence To Terrorist : देशद्रोही संगठन सूफा के सरगना असजद सहित 3 को 10 वर्ष का कारावास

645

10 years sentence To Terrorist : देशद्रोही संगठन सूफा के सरगना असजद सहित 3 को 10 वर्ष का कारावास

हिंदू नेता राजेश कटारिया पर जानलेवा हमले के हैं तीनों आरोपी

Ratlam : देशद्रोही संगठन सूफा के सरगना असजद उर्फ अज्जत खान 41,समीर उर्फ राजा खान 33,रिजवान पिता रमजानी खान 32 को तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश लक्ष्मण कुमार वर्मा ने 10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।यह फैसला सन 2013 में हुए हिंदू जागरण मंच के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश कटारिया पर किए गए जानलेवा हमले के मामले में सुनाया गया हैं। असजद सहित 3 आरोपियों को जेल भेजा गया है वहीं 1 आरोपी को जमानत मिल गई है।
इस मामले में फैसला आने से पहले न्यायालय परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।शासन की और से पैरवी अपर लोकअभियोजक संजय सिंह चौहान व समरथ पाटीदार ने की।

क्या था मामला
29 जुलाई 2013 की शाम को 4-45 बजे हिंदू चेतना मंच के तत्कालीन जिला संयोजक राजेश कटारिया मोटरसाइकिल से फोरलेन पर सालाखेड़ी बायपास से इटावा रोड़ से जा रहें थे।उसी समय आरोपी समीर और रिजवान मोटरसाइकिल से पीछा करते हुए आए और रिजवान ने राजेश पर फायर कर दिया।एक गोली राजेश के दाएं हाथ की कोहनी और दुसरी गोली कंधे को छुती हुई निकली। राजेश ने मोटरसाइकिल की स्पीड बढ़ाते हुए फोरलेन स्थित पटवा अभिकरण के पास पंहुचे तो आरोपियों ने फिर 2 फायर किए इनमें से एक गोली खाली निकल गई और दुसरी गोली सीने को छुकर निकली।

में थाना स्टेशन रोड़ पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और 2015 में आरोपियों को गिरफ्तार किया था।इन आरोपियों में षडयंत्र रचने वाले आरोपी असजद और शाहिद के नाम सहित 5 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने प्राणघातक हमले का मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया था।जिनमें से चौथे आरोपी शाहिद 32 निवासी जय भारत नगर को आर्म्स एक्ट में 3 वर्ष की सजा सुनाई गई जिसे जमानत मिल गई।और पांचवें आरोपी अनवर उर्फ अन्नू पिता यूसुफ खान को न्यायालय ने दोषमुक्त करार दिया है।

WhatsApp Image 2023 07 12 at 10.21.50 AM

क्या हैं सूफा ?
सूफा कट्टरपंथी सोच के लोगों का संगठन हैं जो आतंकियों के स्लीपर सेल की तरह काम करता है।

कौन हैं राजेश कटारिया
2003 से 2006 तक विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष पद पर रहें।2007 से 2009 तक विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष रहें।2009 से 2018 तक हिंदू चेतना मंच के जिला संयोजक रहें और वर्तमान में हिंदू जागरण मंच के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हैं।