45-46 साल पुराना पुलिस अफसरों का बैच सागर में मचाएगा धमाल

परिवार सहित पुलिस प्रशिक्षण संस्थान ने बुलाया

274

45-46 साल पुराना पुलिस अफसरों का बैच सागर में मचाएगा धमाल

भोपाल: कभी अपने रौबदार अंदाज में कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने वाले ऐसे पुलिस अफसर जो अब 70 बरस के पड़ाव पर आ चुके हैं, ये अफसर युवा जोश के साथ सागर पहुंचकर धमाल मचाने की तैयारी कर रहे हैं। खासबात यह है कि यह आयोजन पुलिस मुख्यालय की प्रशिक्षण शाखा करवा रही है। इस आयोजन में 45-46 साल पुराने उपनिरीक्षकों के बैच को आमंत्रित किया गया है। अफसर यहां पर अकेले नहीं आएंगे सभी अपनी धर्मपत्नी के साथ यहां पर आकर तीन दिन रहेंगे।
सागर पुलिस ट्रैनिंग स्कूल में 19, 20 और 21 जुलाई को वर्ष 1978,1979 और 1980 बैच को बुलाया गया है। यह अफसर उस वक्त उपनिरीक्षक के पद से भर्ती हुए और डीएसपी के पद से रिटायर हुए। मध्य प्रदेश के विभाजन के बाद इनमें से कई अफसर छत्तीसगढ़ पुलिस में चले गए थे। उन्हें भी इस आयोजन में बुलाया गया है। बताया जाता है कि इस आयोजन में शामिल होने के लिए आने वाले रिटायर्ड अफसरों का रेलवे स्टेशन पर उतरते ही स्वागत शुरू हो जाएगा। इसमें से अधिकांश पुलिस अफसरों ने इसी भवन में ट्रैनिंग भी की है।

डेढ़ सौ से ज्यादा अफसर और उनके परिजन होंगे शामिल
इस आयोजन की जिम्मेदारी एडीजी प्रशिक्षण अनुराधाशंकर सिंह ने रिटायर्ड डीएसपी नरेंद्र सक्सेना को दी है। नरेंद्र सक्सेना इस आयोजन की व्यवस्था देख रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसमें करीब डेढ़ सौ हमारे साथी और उनकी जीवन साथी शामिल होने जा रहे हैं। तीन दिन तक हम यहां पर वही पुराने जोश के साथ अपने बैचमेट और दोस्तों के साथ गुजारेंगे। कई इवेंट किए जाएंगे। नाच-गाना भी होगा। पुरानी यादों को ताजा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण शाखा के पुलिस अफसरों का यह प्रयोग हमें बुजुर्गो वाले एहसास नहीं होने देना चाहते है। इससे हमे भी इस उम्र में भी युवा जोश के साथ जिंदगी जीने की सीख मिल रही है। इससे यह भी लगता है कि हम अपने महकमे से अब भी जुड़े हुए हैं। इस आयोजन से हमारे सभी साथी नई उर्जा लेकर अपने घरों को जाएंगे।