PM Modi Spoke on Manipur- पीड़ा और गुस्से से भरा है मेरा दिल, पूरी शक्ति और सख्ती से होगा ऐक्शन

913
Pension Rule

PM Modi Spoke on Manipur- पीड़ा और गुस्से से भरा है मेरा दिल, पूरी शक्ति और सख्ती से होगा ऐक्शन

पीएम मोदी ने कहा, ”मणिपुर की जो घटना सामने आई है वो किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है। गुनाह करने वाले कितने और कौन हैं, वो अपनी जगह पर हैं पर बेइज्जती पूरे देश की हो रही है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वो अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें। खासतौर पर हमारी मातओं-बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई गैंगरेप की घटना को शर्मनाक बताया है। साथ ही उन्होंने कठोर कार्रवाई की बात भी कही है।

संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत से पहले आज मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी गुनहगार को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है। उसने केंद्र और राज्य सरकार से सवाल पूछा है।

Manipur Violence: मणिपुर में दो महिलाओं को न्यूड घुमाने की घटना?केंद्र सरकार का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को सख्त निर्देश 

मणिपुर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से लेकर कई विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी से इस मुद्दे पर बयान की मांग की थी। राहुल गांधी ने कहा था, ‘पीएम की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है। जब मणिपुर में भारत के विचार पर हमला किया जा रहा है तो INDIA चुप नहीं रहेगा। हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं। शांति ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है।”

आपको बता दें कि बीती रात मणिपुर से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। सैंकड़ों की भीड़ दो महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र कर घुमाती दिख रही है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख लोग गुस्से में हैं और प्रशासन से सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं। एक आदिवासी संगठन ने आरोप लगाया है कि दोनों महिलाओं के साथ पास के एक खेत में सामूहिक बलात्कार किया गया। इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) के एक बयान के अनुसार, यह घटना राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुई थी।

वायरल वीडियो में 2 महिलाओं को दिन में खुलेआम नग्न कर परेड कराया जा रहा है। महिलाओं के साथ पुरुषों की भीड़ चलती दिखाई दे रही है। भीड़ में चल रहे वहसी दरिंदा लड़की को थप्पड़ मार रहे हैं, जबरदस्ती उसके प्राइवेट पार्ट छू रहे हैं। कुकी संगठन ILTF का कहना है कि ये दोनों पीड़िताएं कुकी समाज से थीं। संगठन ने दावा यह भी दावा किया कि मैतेई समुदाय की भीड़ ने महिलाओं को नंगा कर के सड़क पर पहले घुमाया और फिर धान के खेत में ले जाकर उनका गैंगरेप किया।