चिंतन :देश की सुरक्षा पर सेंध: “यह शातिर इश्क़”

1110

देश की सुरक्षा पर सेंध, यह शातिर इश्क़

—————————————————–
सीमा हैदर नामक एक पाकिस्तानी महिला जो पाकिस्तान की सीमा लांघते हुए, भारत की सीमा में घुसकर हमारे देश में अपने 4 बच्चों को लेकर आ गई है। कारण उसकी एक हिंदू लड़के सचिन से बेइंतहा मोहब्बत।
अब हम सीमा हैदर के गुणों पर नज़र डाल लेते है। इसकी उम्र है 27 वर्ष, वह मात्र पाँचवीं पास है। वह बेझिझक अंग्रेजी बोल लेती है। छः छः पासपोर्ट है। कंप्यूटर, इंटरनेट चलाने में बहुत माहिर है। तीन मोबाइल साथ में रखती है। चार से पांच सिमकार्ड उसके पास हैं।
और हैरत में डालने वाली बात है कि पाकिस्तान से दुबई, दुबई से नेपाल और नेपाल से भारत में बेहद खामोशी और कानूनन गलत तरीके से वह नेपाल के रास्तों से होते हुए हमारे देश में घूस आई है।
कारण पूछने पर भारत के लड़के से इश्क़ में किया गया पागलपन है। वह उसके बिना रह नहीं सकती, इसलिए पाकिस्तान नहीं लौटना चाहती और वह हिंदू धर्म अपनाकर शादी भी कर चुकी है।
Seema haider and sachin stayed in kathmandu hotel with fake name in room  number 204 twist in pubg love story - सीमा, सचिन और होटल का कमरा नंबर 204,  PUBG वाली लेडी
यह तो मुझे मासूम इश्क़ से अधिक शातिर इश्क़ लग रहा है। मेरे मन में यह प्रश्न लगातार कौंध रहे है कि कोई कैसे इतनी जल्दी हमारे धर्म और संस्कृति में रच-बस सकता है और वो भी हमारा सदा बुरा चाहने वाले मुल्क से आई एक शातिर औरत। जो अपने पहले पति की, खुद के चार बच्चों के पिता की सगी नहीं, वह कैसे एक लड़के के चक्कर में, सिर्फ पब जी जैसे गेम को खेलते-खेलते संपर्क में आ गई। वह कैसे देश में आते ही साड़ी, बिंदी, सिंदूर में रंग गई। वह अभिवादन में नमस्ते कह रही है। सादगी और मासूमियत से भारतीय परिवेश में ऐसे रच-बस गई है कि उसका पाकिस्तान से कोई तालुक्क ही नहीं। वह न केवल उर्दू भूल गई है बल्कि हिंदी तो ऐसे बोल रही है कि जैसे भारत में ही जन्मी हो। वो इतनी इम्प्रेसिव इंग्लिश बोल रही है कि लगता ही नहीं कि वो सिर्फ प्राइमरी तक पढ़ी है और कम उम्र में ब्यहा दी गई है। हम सब समझ रहे है कि उसका हिंदू सचिन से कितना मासूम प्यार है। हम भारतीय बहुत भावुक है।
पर यकीन मानिए यह प्यार हमारे देश के लिए घातक भी हो सकता है। मुझे तो उसके साथ इश्क़ में पडे़ सचिन का भी भय है, कि ये लोग चंद रुपयों के लिए हमारे देश की सुरक्षा पर तो घात नहीं लगा रहे????
ये कितनी चालाक औरत है जो इतना बड़ा कदम उठा सकती है। वो क्या नहीं कर सकती। इस औरत और लड़के ने हमारे सामने कई ज्वलंत मुद्दे उठा दिए है कि हमारे देश की सीमा सुरक्षा कैसी है, पड़ोसी देशों की ओर से आसानी से करवाई जाने वाली घुसपैठ, देश की सुरक्षा ऐजेन्सियों की विफलता, सरकार के चाक चौबंद, सेना के लिए खतरा, RAW के लिए, CBI के लिए, NIA के लिए सभी के लिए विचारणीय कि आखिर भारत में कोई भी ऐसे, इतनी आसानी से कैसे प्रवेश कर सकता है ????
मेरा सोचना है कि हम सभी को इस बात को प्यार मोहब्बत समझकर पचाना नहीं चाहिए। हमारे देश के मीडिया को इन जैसो का इंटरव्यू करने की बजाय सज़ा दिलवाने के लिए न्यूज़ चलाना चाहिए। इनके लिए सरकार को कोई दया नहीं दिखाना चाहिए। देशवासियों को खुशी नहीं बल्कि गंभीर चिंतन कर विरोध के स्वर बढ़ाना चाहिए। ऐसे धूर्त लोगो के प्यार को नहीं बल्कि चालाकी को देखते हुए कड़ी से कड़ी सजा देकर देश की ओर बढ़ते खतरे को समझना चाहिए।
भारत देश कोई धर्मशाला नहीं है जो कोई भी देश में मुँह उठाए और छल-प्रपंच से प्रवेश करें और हम सर आंखों पर बैठाकर नौकरी व नागरिकता देने की मांग करने लगे।
हम सबको भावुकता नहीं भारत प्रथम है समझना पडे़गा। हम यह न करें कि वह मुस्लिम सुल्तान के पास नहीं, बल्कि हिंदू सचिन के लिए कठिनाई उठाकर आई है। हम सबको समझना होगा चालाक व्यक्ति का कोई धर्म-मजहब नहीं होता। वे सिर्फ और सिर्फ गलत मंशा को लिए रहते है। बाद में ऐसा न हो कि इन दो शातिरों के प्रेम पचेडे़ में हमारा घर-परिवार, ग्राम-नगर, शहर-प्रांत सुरक्षित न बचे। इस भ्रम में रखने वाली जोड़ी से कहीं हमारे देश की सुरक्षा पर सेंध न लग जाए। हम सभी को इनका खुलकर विरोध करना चाहिए न कि इसे हल्के-पुल्के विनोद की तरह लेना चाहिए। आखिर यह हमारे राष्ट्र का प्रश्न है और याद रखिए राष्ट्र सर्वोपरी है।
वंदे मातरम्!!!
सपना सी.पी. साहू ‘स्वप्निल’ की फेस बुक से 
इंदौर (म.प्र.)