Coal Transport Case: समीर विश्‍नोई के बाद ED ने एक और IAS रानू साहू को किया गिरफ्तार

751
Coal Transport Case

Coal Transport Case: समीर विश्‍नोई के बाद ED ने एक और IAS को किया गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कोल ट्रांसपोर्ट मामले में समीर बिश्नोई के बाद आज एक और IAS अधिकारी रानू साहू को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। अब से कुछ ही देर में उन्‍हें रायपुर की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा। छत्‍तीसगढ़ में ईडी की गिरफ्त में आने वाली रानू साहू दूसरी आईएएस है। इससे पहले समीर विश्‍नोई को ईडी ने गिरफ्तार किया था। विश्‍नोई अभी जेल में हैं।

बता दें कि कोरबा की पूर्व कलेक्टर IAS रानू साहू के घर ईडी ने तीसरी बार छापा मारा है। इससे पहले कोल परिवहन केस में भी उनके सरकारी बंगले और मायके में छापा पड़ चुका है। ईडी उन्हें कई बार पूछताछ के लिए बुला चुकी है।

गिरफ्तार IAS रानू साहू को ED ने कोर्ट में पेश किया

उल्‍लेखनीय है कि ईडी ने कल रानू साहू के देवेंद्र नगर स्थित सरकारी आवास पर छापा मारा था। करीब चौबीस घंटें की जांच के बाद ईडी ने आज सुबह उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया। बताते चले कि शुक्रवार को रानू साहू के यहां दूसरी बार छापा पड़ा है। इससे पहले रायगढ़ कलेक्‍टर रहते ईडी ने उनके रायगढ़ स्थित बंगले सहित अन्‍य स्‍थानों पर छापा मारा था। ईडी रानू साहू के IAS पति जेपी मौर्या से भी पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि, IAS रानू साहू का जन्म ​गरियांबद जिले के पांडुका के एक गरीब परिवार में हुआ था। उनके पति जयप्रकाश भी 2010 बैच के IAS है। मां लक्ष्मी साहू जिला पंचायत की सदस्य हैं और पिता अरुण साहू हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। IAS रानू साहू की दो बहन और एक भाई हैं।

2 IAS अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल