Defamation Notice : सज्जन वर्मा ने भेरूलाल अटारिया को मानहानि का नोटिस भेजा!

आयकर तथा प्रवर्तन निदेशालय को भी 50 लाख की राशि के लिए पत्र लिखा!

367

Defamation Notice : सज्जन वर्मा ने भेरूलाल अटारिया को मानहानि का नोटिस भेजा!

Bhopal : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री और सोनकच्छ से कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने देवास जिला पंचायत अध्यक्ष लीलाबाई अटारिया के पति भेरूलाल अटारिया द्वारा उनके ऊपर लगाए गए लेनदेन के आरोप को 24 घंटे की मोहलत में साबित नहीं किए जाने पर मानहानि का नोटिस भेजा है। उन्होंने आयकर विभाग तथा प्रवर्तन निदेशालय को भी पत्र लिखकर इस पूरे मामले की जांच करने और सच्चाई जनता के बीच लाने का अनुरोध किया है। सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी को भी मानहानि का नोटिस भेजा गया, जिन्होंने सज्जन वर्मा के खिलाफ सोशल मीडिया पर अनर्गल बातें लिखी थी।

वकील के माध्यम से भेजे गए नोटिस में सज्जन वर्मा ने भेरूलाल अटरिया पर झूठे आरोप लगाकर खुद की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। लीलाबाई अटारिया ने हाल ही भाजपा ज्वाइन की है। वर्मा ने कहा कि 40 साल के राजनीतिक करियर में वे पार्षद, विधायक, सांसद से लेकर बड़े विभागों के मंत्री रहे हैं। इतने सालों में कभी भी उन पर कोई भ्रष्टाचार या आर्थिक अनियमितता के आरोप नहीं लगे| स्वच्छ छवि के चलते वे लगातार लोकप्रिय रहे। सज्जन वर्मा ने पिछले दिनों भेरूलाल अटारिया को 24 घंटे की मोहलत देकर चुनौती दी थी कि वे 50 लाख रूपए देने का आरोप साबित करें। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हुआ।

सज्जन वर्मा ने सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी को भी मानहानि का नोटिस भेजा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुझे लेकर झूठी और मनगढ़ंत बातें लिखी, इसके लिए उन्हें भी मानहानि का नोटिस भेजा गया है।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से सत्ता की लोलुपता, पद की लोलुपता और दोगलेपन की पराकाष्ठा देखने को मिली। एक छोटे से परिवार को मैंने राजनीति में खड़ा किया। उसी परिवार ने लालच के लिए पार्टी बदल दी। लेकिन, भाजपा और शिवराज के इशारे पर मुझ पर झूठे आरोप लगाना मन को बड़ी पीड़ा देता है। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इस तरह के आरोप लगाकर राजनीति को कलंकित नहीं करना चाहिए।

50 लाख रुपए की राशि काफी बड़ी होती है, मैंने इस प्रकरण की जांच के लिए आयकर विभाग, लोकायुक्त को भी पत्र लिखा है कि सरकारी नौकरी में रहते हुए लीलाबाई अटारिया के पति भेरूलाल अटारिया 50 लाख रूपए की राशि कहां से लाए। इस मामले की जांच इसलिए भी होना चाहिए ताकि राजनीति में अपने स्वार्थ के लिए कोई किसी दूसरे व्यक्ति का चरित्र हनन न कर सके।