CM Helpline: इंदौर जिला राज्य में लगातार तीसरे माह टॉप 5 जिलों में शामिल

आवेदकों की संतुष्टि के साथ सर्वाधिक प्रकरणों के निराकरण वाला जिला बना इंदौर

375
CM हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में रतलाम जिला टॉप टेन में पंहुचा

CM Helpline: इंदौर जिला राज्य में लगातार तीसरे माह टॉप 5 जिलों में शामिल

इंदौर: CM Helpline के तहत दर्ज प्रकरणों का इंदौर जिले में सकारात्मक और आवेदकों की संतुष्टि के साथ प्रकरणों के निराकरण की कार्यवाही लगातार की जा रही है। सीएम हेल्प लाईन के तहत प्रकरणों के निराकरण में इंदौर जिले का लगातार बेहतर प्रदर्शन हो रहा है। इंदौर जिला प्रदेश में लगातार तीसरे महिने प्रदेश के टॉप फाईव जिलों में शामिल है। इंदौर जिला प्रदेश में ऐसा पहला जिला है,जिसने आवेदकों की संतुष्टि के साथ सर्वाधिक प्रकरणों का निराकरण किया गया है।
कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने इसके लिये जिले के सभी संबंधित अधिकारियों को बधाई दी है और उन्होंने अपेक्षा व्यक्त की है कि इसी तरह से प्रकरणों के निराकरण में गंभीरता और विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि प्रकरणों के निराकरण में इंदौर जिले में और बेहतर उपलब्धि हासिल की जाये।
बताया गया कि इंदौर जिला सीएम हेल्प लाईन की प्रदेश स्तरीय समीक्षा में जून माह की रैंकिंग में प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। जबलपुर पहले और छतरपुर दूसरे स्थान पर है। सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों के निराकरण में इंदौर जिले द्वारा लगातार बेहतर प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रथम समूह में इंदौर जिला अप्रैल और मई माह की रैंकिंग में भी टॉप फाईव जिलों में शामिल था।
 इंदौर जिले में जून माह में 16 हजार 114 शिकायतें प्राप्त हुईं थीं। इनमें से जिले में 12 हजार 986 प्रकरण आवेदकों की संतुष्टि के साथ निराकृत किये गये। इंदौर जिले में सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों के निराकरण में कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के निर्देशन में विशेष प्रयास किये जा रहे हैं।
 कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी द्वारा प्रति सप्ताह सीएम हेल्प लाईन प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की जा रही है। इसके अलावा जिले में प्रति सप्ताह विशेष दिन निर्धारित कर सिर्फ सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों पर ही विशेष ध्यान दिया जाता है। इस दिन सीएम हेल्प लाईन दिवस मनाकर अधिकारी पूर्ण गंभीरता के साथ आवेदनों का सकारात्मक और आवेदकों की संतुष्टि के साथ निराकरण सुनिश्चित करते हैं।
 कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इसी तरह प्रकरणों के निराकरण पर आगे भी ध्यान दिया जाये। यह प्रयास किया जाये कि इंदौर जिला प्रदेश में पहले स्थान पर आये।