CM Shivraj Sandesh : टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवाएं और बिजली बचाएं

महाअभियान की तारीखों का इंतजार न करें, रोज ही प्रदेशभर में टीकाकरण

743
CM's Big Announcement

Bhopal : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शाम प्रदेश की जनता को दो मामलों पर संदेश दिया। एक था कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश का हर व्यक्ति टीकाकरण करवाए और दूसरा था ऊर्जा साक्षरता।

मुख्यमंत्री ने कोरोना प्रोटोकाल में दी गई छूट का जिक्र करते हुए कहा कि इसका लाभ उठाएं, पर सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखें। जरा सी असावधानी प्रदेश को फिर संकट में डाल सकती है। मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि 24 दिसंबर और 1 दिसंबर को टीकाकरण के महाअभियान प्रदेश में चलेंगे।

लेकिन, आपको महाअभियान की राह नहीं देखना है। प्रदेश सरकार ने रोज ही टीकाकरण के लिए व्यवस्था की है, उसका लाभ लें और प्रदेश के साथ स्वयं को भी सुरक्षित रखें।

उन्होंने कहा कि आपको किसी भी स्थिति में 31 दिसंबर से पहले दोनों डोज लगवाना है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न करें। शासकीय सेवकों और स्कूल, कॉलेज के टीचरों को टीके लगवाना अनिवार्य है। इसके अलावा जो छात्र हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं, वे भी टीका लगाने में देर न करें।

क्योंकि, जरा सी लापरवाही फिर से प्रदेश को
मुसीबत में डाल सकती है। दुकानदार भी इस बात का ध्यान रखें कि अनिवार्य रूप से टीका लगवाएं। उनकी दुकानों पर आने वालों पर यह संक्रमण फैल सकता है। संक्रमण से बचाने के लिए जरूरी है कि सभी लोग टीका लगवाएं।

ऊर्जा साक्षरता
मुख्यमंत्री ने ऊर्जा साक्षरता पर भी जोर देते हुए कहा कि उतनी ही बिजली का उपयोग करें, जितना जरूरी हो। क्योंकि, सरकार को घरेलू और खेती की बिजली पर ₹21000 हजार करोड़ की सब्सिडी देना पड़ती है। आप जितनी बिजली जलाएंगे सरकार के खाते से उतना पैसा सब्सिडी में जाएगा और यह पैसा जनता का ही है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें और कम से कम बिजली जलाएं। क्योंकि, बिजली बचाना यानी बिजली का उत्पादन है।