Collector Annoyed: लम्बित कार्यो को लेकर कलेक्टर नाराज़,6 अधिकारियों को थमाए शोकाज नोटिस

910

Collector Annoyed: लम्बित कार्यो को लेकर कलेक्टर नाराज़,6 अधिकारियों को थमाए शोकाज नोटिस

Ratlam : कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने लम्बित कार्यो को लेकर नाराज़गी जाहिर करते हुए, 6 अधिकारियों को शोकाज नोटिस थमाने के आदेश दिए।

सोमवार को कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के सांसद,विधायक निधियों के लंबित कार्यों की समीक्षा की जिसमें इस वर्ष 2021 तक के नगर निगम के 21 कार्य लंबित पाए गए।इसी तरह नगर परिषद आलोट,नामली, पिपलोदा, जावरा,धामनोद,सैलाना के कार्य भी लंबे समय से अधूरे पड़े होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। संबंधित नगरपालिका अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।बताया गया कि नगर निगम के 21 कार्य लंबित हैं।इसके अलावा आलोट तथा नामली में 7-7 कार्य, पिपलोदा के 3 कार्य, जावरा,धामनोद,सैलाना में 1-1 कार्य विगत कई महीनों से लंबित पाए गए। जनपद पंचायतों के अंतर्गत समीक्षा में बताया गया कि जनपद पंचायत बाजना के 20,रतलाम के 12,सैलाना के 9 कार्य अत्यधिक लंबे समय से अधूरे पड़े हैं।

WhatsApp Image 2023 07 24 at 7.18.47 PM

 

कलेक्टर ने जनपदों में चेतावनी देते हुए कहा कि आगामी 15 दिनों में कार्य पूर्ण होने चाहिए।जिला अंतर विभागीय समन्वय समिति बैठक के तहत जन्म-मृत्यु पंजीयन के बारे में इकाइयों के कार्य की समीक्षा कलेक्टर ने की।

स्वास्थ्य विभाग के बारे में सिविल सर्जन तथा डीपीएमसी विस्तृत चर्चा एवं समीक्षा की गई। बता दें कि वर्तमान में जनवरी से जून 2023 तक जिले में लगभग 86% तथा मृत्यु का 87% पंजीयन हुआ हैं, जो कि गत वर्ष से कम हैं। इसलिए सभी पंजीयन इकाइयों को निर्देशित किया गया। उन्हें कहा गया कि किसी भी आमजन को जन्म-मृत्यु पंजीयन में कोई दिक्कत नहीं आए।