khandwa MP: खंडवा की सहकारिता उपायुक्त पर गबन का मामला दर्ज 

रायसेन में पदस्थी के दौरान सड़क विकास निगम से डेढ़ करोड़ का फर्जी मुआवजा लिया

789

Bhopal : खंडवा सहकारिता उपायुक्त (Deputy Commissioner of Cooperatives) मीना डाबर पर सड़क विकास निगम (Road Development Corporation) से डेढ़ करोड़ रुपए फर्जी मुआवजा लेने का मामला दर्ज किया गया। ये प्रकरण उस समय का है, जब वे रायसेन में इसी पद पर पदस्थ थीं। रायसेन जिले की उदयपुरा पुलिस ने 1.54 करोड़ रुपए के गबन के मामले में 26 अक्टूबर को मामला दर्ज किया है। इनके खिलाफ मप्र सिविल सेवा आचरण नियम 1965 की कंडिका के तहत वैधानिक कार्रवाई भी होगी।   मीना डाबर रिटायर होने वाली हैं। उनके पति खंडवा में शिक्षक थे, जो रिटायर हो गए। सहकारिता भोपाल के संयुक्त पंजीयक जगदीश कन्नौज के अनुसार यदि कोर्ट में चालान पेश होता है, तो मीना डाबर को निलंबित किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, मीना डाबर ने रायसेन में उपायुक्त रहते हुए तत्कालीन प्रशासक नारायणसिंह हाडा और शाखा प्रबंधक रामबाबू शर्मा सहकारिता (भोपाल) से साठगांठ करके एक किसान खुमानसिंह धाकड़ की जमीन को सेवा सहकारी संस्था उदयपुरा की बताकर सड़क विकास निगम से मुआवजा लेकर हड़प लिया। मीना डाबर, रामबाबू शर्मा और एनएस हाड़ा ने स्थानीय किसान खुमानसिंह धाकड़ की जमीन सहकारी संस्था के नाम बताकर सड़क विकास निगम से 1 करोड़ 53 लाख 64 हजार 766 रुपए ले लिए और उसमें से 1.41 करोड़ रुपए निकालकर बांट लिए। मेरे खिलाफ एफआईआर नहीं हुई

मामले में उपायुक्त मीना डाबर का कहना है कि, मेरे खिलाफ कोई एफआईआर नहीं हुई है। जबकि, रायसेन पुलिस के मुताबिक तीनों ने मुआवजा राशि में से 1.41 करोड़ का भ्रष्टाचार किया है। इसकी वसूली के लिए उपायुक्त सहकारिता विभाग खंडवा मीना डाबर एवं अन्य दो के खिलाफ थाना उदयपुरा (रायसेन) में 26 अक्टूबर 2021 को एफआईआर दर्ज की गई।