राज्यपाल गहलोत को छोड़कर उड़ा विमान, विमानन कंपनी के विरुद्ध FIR दर्ज

3683

राज्यपाल गहलोत को छोड़कर उड़ा विमान, विमानन कंपनी के विरुद्ध FIR दर्ज

बेंगलूर – कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत को लिए बगैर एयरएशिया के विमान के उड़ान भरने का मामले में विमानन कंपनी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत को गुरुवार दोपहर टर्मिनल-2 से हैदराबाद के लिए उड़ान भरनी थी। जहां से उन्हें एक दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए सड़क मार्ग से रायचूर जाना था। जैसे ही एयरएशिया की फ्लाइट आई, उसमें राज्यपाल का सामान लोड कर दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि जब तक वह वीआईपी लाउंज से उड़ान भरने के लिए पहुंच पाते। तब तक विमान हैदराबाद के लिए उड़ान भर चुका था।

आरोप है कि एयरएशिया इंडिया की उड़ान में क्रू मेंबर्स ने राज्यपाल थावर चंद गहलोत को चढ़ने की अनुमति नहीं दी।एयरएशिया की फ्लाइट ने गुरुवार को कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत को लिए बगैर ही केंपेगौड़ा एयरपोर्ट से उड़ान भर दी।राजभवन का आरोप है कि राज्यपाल समय से फ्लाइट पर पहुंच गए थे, इसके बावजूद उन्हें फ्लाइट में नहीं बैठने दिया गया। राज्यपाल ने अपने प्रोटोकॉल अधिकारियों से एयरलाइन के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने को कहा हैं।

इस मामले में राज्यपाल थावरचंद गहलोत के प्रोटोकॉल ऑफिसर ने विमानन कंपनी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि एयरएशिया इंडिया की उड़ान में क्रू मेंबर्स ने राज्यपाल थावर चंद गहलोत को चढ़ने की अनुमति नहीं दी। विमान ने एयरपोर्ट से दोपहर करीब 2:05 बजे हैदराबाद के लिए उड़ान भरी।