आदिवासियों के बीच मेगा शो करेगी कांग्रेस, आदिवासी विधायक, पूर्व विधायकों और पूर्व सांसदों की बुलाई बैठक

640

भोपाल। प्रदेश में जनजातीय वर्ग को लेकर चल रहे सियासती दांव पेंच में अब कांग्रेस भी पीछे नहीं रहने वाली है। कांग्रेस भी अब आदिवासियों के बीच मेगा शो करने की तैयारी है। करीब साढ़े सात साल पहले भी प्रदेश के आदिवासी क्षेत्रों में राहुल गांधी पहुंचे थे। अब ऐसा ही कोई कार्यक्रम बनाने की योजना तैयार की जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस ने 24 नंवबर को आदिवासी विधायक, पूर्व विधायकों के साथ ही जनजातीय वर्ग से आने वाले पूर्व सांसदों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश की आदिवासियों के लिए आरक्षित हर सीट को लेकर चर्चा होगी ही। इसके साथ यह भी माना जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ कांग्रेस राहुल गांधी को लेकर भी कोई प्रोग्राम आदिवासियों के बीच में बनाया जाए।

इसलिए इस बैठक में कांग्रेस ने अपने 29 आदिवासी विधायकों को क्षेत्र के पूरा डेटा के साथ बुलाया है। वहीं जिन सीटों पर अभी भाजपा का कब्जा है, वह पूर्व विधायकों को डेटा के साथ बुलाया गया है। इनके अलावा पूर्व सांसदों को भी इस बैठक में बुलाया गया है।

24 को बनेगी रणनीति-

राहुल गांधी वर्ष 2014 में मंडला जिले में आए थे। यहां पर उन्होंने आदिवासियों के बीच में अपनी चौपाल लगाई थी। मंडला जिले के पादरीपठारा गांव में तेंदूपत्ता संग्राहक महिलाओं से मुलाकात करने के लिए वे पहुंचे थे और भाषण देने की बजाए उनकी समस्याएं सुनीं थी। इसका व्यापक असर हुआ था। इस बार भी राहुल गांधी को आदिवासी के बीच में बुलाया जा सकता है, लेकिन इस बार स्वरूप मेगा शो का हो सकता है।