SDM ने पटवारी को बना दिया नायब तहसीलदार, विरोध पर बदला आदेश

959

SDM ने पटवारी को बना दिया नायब तहसीलदार, विरोध पर बदला आदेश

भोपाल: गुना जिले के राघोगढ़ राजस्व अनुविभाग में पदस्थ SDM और राजस्व अनुविभागीय अधिकारी ने एक पटवारी को नायब तहसीलदार का प्रभार देने का आदेश जारी कर दिया। इस आदेश का जब राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों ने विरोध किया तो फिर एसडीएम ने आदेश में संशोधन कर दूसरे नायब तहसीलदार को चार्ज देने के आदेश जारी किए।

राजस्व अनुविभागीय अधिकारी द्वारा रविवार को जारी किए गए आदेश में कहा गया कि रमाशंकर सिंह नायब तहसीलदार कर्माखेड़ी राघौगढ़ के स्थानांतरण के बाद उनके रिलीव होने से यहां नायब तहसीलदार का पद रिक्त हो गया है। इसलिए जगदीश भदौरिया पटवारी तहसील राघौगढ़ को अपने वर्तÑमान कामों के साथ नायब तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार आगामी आदेश तक सौंपा जाता है।

राजस्व निरीक्षकों को बायकाट कर पटवारी को नियम विरुद्ध नायब तहसीलदार का चार्ज दिए जाने पर राजस्व अधिकारियों, कर्मचारियों में विरोध शुरू हो गया और सोशल मीडिया पर आदेश वायरल हो गया। इसके बाद राजस्व अनुविभागीय अधिकारी राघौगढ़ ने आदेश में संशोधन करते हुए पटवारी से चार्ज लेकर नायब तहसीलदार जामनेर रेनू कासलीवाल को कर्माखेड़ी राजस्व क्षेत्र का नायब तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार सौंपने का आदेश जारी किया है।