बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कथित लाल डायरी के तीन पेज जारी कर सनसनी फैलाई

976

बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कथित लाल डायरी के तीन पेज जारी कर सनसनी फैलाई

जयपुर से गोपेंद्र नाथ भट्ट की रिपोर्ट

जयपुर: राजस्थान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत की मंत्रिपरिषद से बर्खास्त किए गए सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने बुधवार को जयपुर में कथित लाल डायरी के तीन पेज जारी कर सनसनी फैला दी।

उन्होंने कहा कि मैं इस डायरी के पन्नों का धीरे-धीरे और भी खुलासा करता रहूंगा। आज मैंने तीन पन्ने ही जारी किए है, आने वाले समय में बाकी पन्ने भी जारी करूंगा जिससे कि यह पता चल सके कि क्या कुछ कारनामे सरकार में किए जाते हैं।

विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने बुधवार को लाल डायरी के तीन पन्ने सार्वजनिक कर प्रदेश की राजनीति में हड़कंप मचा दिया है। उन्होंने इन तीन पन्नों द्वारा कथित रूप से राजस्थान क्रिकेट परिषद (आरसीए) के हिसाब किताब को उजागर किया है।

राजेंद्र गुढ़ा ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए डायरी के पन्नों पर लिखी इबारतों का जिक्र करते हुए बताया कि राजस्थान पर्यटक विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ द्वारा इन डायरी के पन्नों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव भवानी सामोता सहित अन्य लोगों के लेन-देन का हिसाब किताब लिखा हुआ है।

WhatsApp Image 2023 08 02 at 14.08.06

राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि राज्य सरकार को मैं ब्लैकमेल नहीं कर रहा बल्कि सरकार मुझे ब्लैकमेल कर रही है। उन्होंने कहा कि मेरे पास जो लाल डायरी है उसमें धर्मेंद्र राठौड़ की हैंडराइटिंग है और उसमें क्या कुछ लिखा है इसके अभी तीन पन्ने ही मैंने उजागर किए हैं।

उन्होंने कहा कि आरसीए के सचिव भवानी समोता विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के भी करीबी है। उन्होंने बताया कि डायरी के पन्नों पर कोडवर्ड में भाषा लिखी हुई है जिसमें आरसीए के लेन-देन का हिसाब-किताब है।

राजेंद्र गुढ़ा ने आशंका प्रकट की कि सरकार मुझे जेल में डाल सकती है। मैं इस डायरी को विधानसभा में टेबल करना चाहता था लेकिन मुझे ऐसा नहीं करने दिया गया।

राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाया कि प्रदेश ने कांग्रेस है कहां ? यहाँ तो गहलोत ही कांग्रेस है। सीएम की एक जेब में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा हैं तो एक जेब में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा हैं, हाईकमान भी कमजोर है। गुढा ने कहा कि अगर मुझे सरकार ने जेल में डाला तो सरकार के समाचार समाप्त हो जाएंगे, लोग कहेंगे वन्स अपोन ए टाइम, देयर वॉज ए अशोक गहलोत (एक समय था जब अशोक गहलोत थे)।

राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत मेरे बेटे के जन्मदिन पर मेरे निवास पर गए थे, तब वे 50–60 हजार लोगों के मध्य यह बोल कर आए थे कि गुढ़ा नहीं होता, तो मैं मुख्यमंत्री नहीं होता, अचानक गुढ़ा में क्या खराबी हो गई? मैं रंधावा जी से पूछना चाहता हूं कि बहन-बेटियों की सुरक्षा की बात करके मैंने क्या गलत किया? किस बात की माफी मांगू मैं?
राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि मेरे खिलाफ रोजाना नए मुकदमे हो रहे हैं। एक मुकदमा आज हो रहा है, एक मुकदमा दो दिन बाद हो रहा है। जिस तरह से मेरे खिलाफ यह केस कर रहे हैं, मैं भी रणनीति के तहत स्टेप बाय स्टेप डायरी के पन्ने जारी करूंगा।

राजस्थान सरकार को ब्लैकमेल करने के सवाल पर गुढ़ा ने कहा- अगर 15 साल से मैं इनको ब्लैकमेल कर रहा हूं तो मैंने उनसे क्या-क्या ले लिया, यह बताते क्यों नहीं?

इधर भाजपा विधायक मदन दिलावर के निलंबन को समाप्त करने और लाल डायरी के विवाद को लेकर विधानसभा मैं बुधवार को ज़ोरदार हंगामा हुआ जिसकी वजह से विधान सभा की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।