Tickets of 22 MLAs in Danger : मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 22 विधायकों के टिकट खतरे में!

तीन चरणों में उम्मीदवारों के नाम फ़ाइनल होंगे, 70 टिकट फ़ाइनल!

1886

Tickets of 22 MLAs in Danger : मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 22 विधायकों के टिकट खतरे में!

Bhopal : विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने टिकट को लेकर संकेत दिए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने टिकटों को लेकर इशारा किया कि 95 में से करीब 70 विधायकों के टिकट फ़ाइनल है। इसका आशय यह कि 22 कांग्रेस विधायकों के टिकट कट सकते हैं। लेकिन, कमलनाथ ने यह भी कहा कि हमें टिकट की लिस्ट जारी करने की जल्दी नहीं है। जिन्हें टिकट दिया जाना है, उन्हें सूचित कर दिया गया।

प्रदेश अध्यक्ष के इस इशारे के बाद सुगबुगाहट शुरू हो गई कि क्या कांग्रेस ने उम्मीदवार तय तय कर लिए हैं! कांग्रेस के 70 विधायकों को टिकट मिलना तय समझा जा रहा है। कमलनाथ के बयान ने यह इशारा भी दे दिया कि किन विधायकों के टिकट कटने हैं। सूत्रों ने बताया कि इस विधानसभा चुनाव में 22 विधायकों की टिकट पर फिलहाल खतरा दिख रहा है।

संभावना है कि इस बार तीन चरणों में प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। पहले चरण में उन उम्मीदवारों को घोषित किया जाएगा, जहां प्रत्याशी के नाम को लेकर विरोध नहीं है। दूसरे चरण में तीन विकल्पों में से एक नाम फ़ाइनल करके नाम घोषित कर दिया जाएगा। जबकि, तीसरे चरण में मुश्किल सीटों के उम्मीदवार घोषित होंगे। कमलनाथ के बयान से साफ हो गया है कि कांग्रेस फिलहाल उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं करेगी।