Waiting for Result : MBBS स्टूडेंट्स को दो माह से रिजल्ट का इंतजार!

फाइनल ईयर वाले ग्रामीण क्षेत्र में इंटरर्नशिप नहीं कर पा रहे!

385

Waiting for Result : MBBS स्टूडेंट्स को दो माह से रिजल्ट का इंतजार!

Indore : प्रदेश के शासकीय कालेजों में एमबीबीएस फाइनल और प्री-फाइनल परीक्षा का रिजल्ट परीक्षा के दो माह बाद भी जारी नहीं हो सका है। जिससे प्रदेशभर के तीन हजार से अधिक विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि, निजी यूनिवर्सिटी की तो उन्होंने रिजल्ट जारी कर दिया है।

इससे एमडी-एमएस के फाइनल इयर के विद्यार्थियों को यह परेशानी आ रही है कि एक साल के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर वह इंटर्नशिप नहीं कर पा रहे हैं। जबकि इन्हें यह इंटर्नशिप 31 मार्च तक करना होती है। विद्यार्थियों का कहना है कि हम कई बार रिजल्ट जल्दी घोषित करने के बारें में जिम्मेदारों ेसे कह चुके हैं, लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है।

वर्ष 2019 बैच के विद्यार्थियों की प्री-फाइनल परीक्षा का रिजल्ट भी अभी तक जारी नहीं हुआ है। विद्यार्थियों का कहना है कि दिसंबर-जनवरी माह में फाइनल परीक्षा होने वाली है। यदि रिजल्ट में इस तरह से देरी होगी तो फिर फाइनल इयर की परीक्षा में भी देरी होने की संभावना होगी। वहीं अब एमबीबीएस परीक्षा की कापियां की जांच भी आनलाइन ही होती है, लेकिन इसके बाद भी देरी हो रही है।

इन जिलों में है मेडिकल कॉलेज
प्रदेश में जबलपुर, सागर, रीवा, भोपाल, रतलाम, इंदौर, शिवपुरी, विदिशा, खंडवा, दतिया, छिंदवाड़ा आदि जिलों में मेडिकल कालेज है। सभी कालेज के विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालाकि जिम्मेदारों का कहना है कि हम जल्द रिजल्ट घोषित कर देंगे। प्रदेशभर के मेडिकल कालेजों के रिजल्ट जबलपुर स्थित मध्य प्रदेश मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए जाते हैं।

15 अगस्त तक जारी होने का आश्वासन
एमपीएमएसयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ सचिन कुचिया का कहना है कि हम एमडी-एमएस का रिजल्ट 15 अगस्त तक जारी कर देंगे। वहीं प्री-फाइनल परीक्षा का रिजल्ट भी 30 अगस्त तक जारी हो जाएगा।