BJP Working Committee Meeting on 20th : बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 अगस्त को ग्वालियर में!

गृहमंत्री अमित शाह और चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे!

533
Bjp Membership Campaign
Bjp Membership Campaign

BJP Working Committee Meeting on 20th : बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 अगस्त को ग्वालियर में!

Gwalior : भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव से पहले ग्वालियर चंबल संभाग को साधना ज्यादा जरूरी दिखाई दे रहा है। इसका कारण यह माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण कांग्रेस ने अपना पूरा जोर लगा रखा है। कांग्रेस का दवा है कि यहां की 34 सीटों पर इस बार वे भाजपा को उखाड़ देंगे। यही कारण है कि विधानसभा चुनाव से पहले कि प्रस्तावित प्रदेश कार्यसमिति की आखिरी बैठक 20 अगस्त को ग्वालियर में रखी गई है। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव समेत सभी बड़े नेता शामिल होंगे विधानसभा चुनाव से पहले की प्रदेश कार्यसमिति की इस आखिरी बैठक में करीब 1200 नेता, कार्यकर्ता शामिल हाेंगे। इस बैठक की तैयारियों को लेकर भाजपा के सभी बड़े नेता ग्वालियर का दौरा कर चुके हैं।

ग्वालियर-चंबल के कारण ही सरकार बनी
वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में ग्वालियर-चंबल ही वह इलाका था, जिसके कारण भाजपा को सत्ता से बाहर होना पड़ा था। 2018 में यहां के 8 जिलों की 34 सीटों में 26 कांग्रेस के खाते में चली गई थीं। भाजपा सिर्फ 7 और बसपा एक सीट पर सिमट गई थी। जबकि, 2013 में भाजपा की यहां सर्वाधिक 20 सीटें थी, कांग्रेस के पास 12 और 2 सीटें बसपा की थीं। भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान मुरैना, भिंड और गुना में हुआ था।

संभाग की बैठक 5 को हुई
भारतीय जनता पार्टी की ग्वालियर-चंबल संभाग की बैठक 5 अगस्त को झांसी रोड स्थित एंपायर रिसोर्ट में आयोजित की गई थी। इस बैठक में विधानसभा चुनाव और आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव, केंद्रीय राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा महाराष्ट्र के सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया, भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, संभाग प्रभारी जीतू जिराती एवं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य शामिल हुए थे।