दबंगों ने किया महिला की जमीन पर कब्जा,भूख हड़ताल पर बैठी मां-बेटी

586

दबंगों ने किया महिला की जमीन पर कब्जा,भूख हड़ताल पर बैठी मां-बेटी

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर जिले के खजुराहो निवासी एक वृद्ध महिला अपनी बेटी के साथ जिला पंचायत कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गई। दरअसल वृद्ध महिला का आरोप है कि उसके पति के स्वामित्व की भूमि पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है, जिसे हटवाने के लिए वह पिछले कई वर्षों से परेशान है। तमाम अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद भी उसे न्याय नहीं मिला है, इसलिए अब वह भूख हड़ताल पर बैठी है और जब तक उसे जमीन नहीं मिलेगी तब तक वह हड़ताल जारी रखेगी।

WhatsApp Image 2023 08 17 at 10.53.36 AM 1

भूख हड़ताल पर बैठी 80 वर्षीय सुआबाई रैकवार की पुत्री मीरा रैकवार ने बताया कि छतरपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम अतरार में उसके पिता स्वर्गीय बसंता ढीमर के स्वामित्व की भूमि है जिस पर अतरार निवासी रामेश्वर प्रसाद तिवारी, रामशंकर तिवारी और संतोष तिवारी ने पिछले 5 वर्षों से कब्जा कर रखा है। जब भी वह अपनी जमीन पर जाने का प्रयास करती है तब उक्त लोगों द्वारा उसे तथा उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जाती है।

मीरा रैकवार के मुताबिक वह तथा उसकी मां पूर्व में सभी अधिकारियों को अपनी समस्या बताकर न्याय की गुहार लगा चुकी है लेकिन किसी ने भी उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया, इसलिए अब वह अपनी मां के साथ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी है। जब तक उसे न्याय नहीं मिलेगा तब उसकी हड़ताल जारी रहेगी।